नोटबंदी के दौरान पैदा हुए शिशु का पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कराया स्कूल में दाखिला

Former Chief Minister Akhilesh Yadav got the baby born during demonetisation admitted in the school
नोटबंदी के दौरान पैदा हुए शिशु का पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कराया स्कूल में दाखिला
उत्तर प्रदेश नोटबंदी के दौरान पैदा हुए शिशु का पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कराया स्कूल में दाखिला

डिजिटल डेस्क, कानपुर। नोटबंदी के दौरान 2016 में बैंक की कतार में जन्म लेने वाले छह साल के बच्चे खजांची नाथ का प्ले स्कूल में भर्ती कराया गया है। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव, जिन्होंने खजांची की देखभाल करने का वादा किया था, ने उन्हें स्कूल में भर्ती कराया है। खजांची को स्कूल यूनिफॉर्म में देखने के बाद अखिलेश ने बच्चे की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, नोटबंदी की लाइन में जन्म लेने के लिए मजबूर हुए खजांचीनाथ अब बड़े हो गए हैं। हमने उनकी पढ़ाई की जिम्मेदारी ली है। शिक्षा की शक्ति से व्यक्तित्व की अन्य शक्तियों का जन्म होता है। शैक्षिक सशक्तिकरण से बड़ा कोई सशक्तिकरण नहीं है।

लड़के की मां सर्वेशा देवी ने कहा कि सपा प्रमुख ने उनके बेटे खजांची की शिक्षा की जिम्मेदारी ली है। सोमवार को उसके स्कूल का पहला दिन था। उन्होंने कहा, सपा प्रमुख ने उसे कानपुर देहात के झिंझक इलाके में स्थित रामा इंटरनेशनल स्कूल में भर्ती कराया है। जब खजांची का जन्म हुआ तो अखिलेश ने खजांची की मां और भाई-बहनों की सहायता की थी और खजांची की पढ़ाई का खर्च वहन करने की जि़म्मेदारी भी ली थी।

स्कूल के निदेशक आकाश गुप्ता ने कहा, शनिवार (29 अक्टूबर) को दाखिले की औपचारिकताएं पूरी कर ली गई थीं। वह सोमवार को पहली बार स्कूल आया था। खजांची का जन्म 2 दिसंबर 2016 को एक बैंक के बाहर हुआ था। जन्म के समय उसकी मां सर्वेशा झिंझक के एक बैंक से लोहिया आवास योजना के तहत पैसे निकालने गई थी। जन्म के बाद अखिलेश यादव ने उनका नाम खजांची नाथ रखा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story