comScore

व्यापमं घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का कोरोना से निधन, सीएम शिवराज समेत अन्य नेताओं ने जाताय दुख

व्यापमं घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का कोरोना से निधन, सीएम शिवराज समेत अन्य नेताओं ने जाताय दुख

डिजिटल डेस्क, भोपाल। व्यापमं घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का सोमवार को निधन हो गया। वह 60 साल के थे। 11 मई को उनका कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद 12 मई को उनको चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमित होने के बाद लक्ष्मीकांत शर्मा को दो बार हार्ट अटैक भी आया था। सीएम शिवराज ने उनके निधन पर दुख जताया है।

शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता श्री लक्ष्मीकांत शर्मा जी के निधन की दुःखद सूचना मिली है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को यह वज्राघात सहने की क्षमता दें।

वहीं शिवराज सरकार के मंत्री कमल पटेल ने भी ट्वीट कर लक्ष्मीकांत शर्मा के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा, मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा जी के निधन का दु:खद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शर्मा परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति दें, ॐ शांति शांति!

बता दें कि लक्ष्मीकांत शर्मा का बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ाव रहा। 1993 में पहली बार विधायक चुने गए थे। इसके बाद 1998, 2003 और 2008 में सिरोंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार विधायक बनते रहे। शिवराज सरकार के दूसरे कार्यकाल 2008 से 2013 में लक्ष्मीकांत शर्मा उच्च शिक्षा जनसंपर्क एवं संस्कृति जैसे महत्वपूर्ण विभाग के मंत्री रहे हैंl वर्ष 2013 में लक्ष्मीकांत शर्मा कांग्रेस के उम्मीदवार गोर्वधन उपाध्याय से चुनाव हार गए थे।

लक्ष्मीकांत शर्मा व्यापमं घोटाले में भी आरोपी थे। उन्हें एसटीएफ ने जून 2014 में गिरफ्तार किया था। हनी ट्रैप मामले में भी लक्ष्मीकांत शर्मा का एक कथित ऑडियो 2019 में सामने आया था।

कमेंट करें
mFVnJ