मुंबई-आसपास के इलाकों में चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

Four days of heavy rain warning in Mumbai and adjoining areas
मुंबई-आसपास के इलाकों में चार दिन भारी बारिश की चेतावनी
मुंबई-आसपास के इलाकों में चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित कोंकण के सभी जिलों में 9 से 12 जून के दौरान भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान के मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अतिवृष्टि के दौरान जहां-जहां जरुरी हो एनडीआरएफ और एडीआरएफ की टीमे तैनात की जाए। उन्होंने कहा कि ओएनजीसी सहित अन्य केंद्रीय एजेंसी को जानकारी देकर अतिवृष्टि की चेतावनी से आगाह किया जाए। मुख्यमंत्री ने अतिवृष्टि की चेतावनी को देखते हुए तट रक्षक बल और नौसेना को भी तैयार रहने को कहा जाए और समुद्र किनारे के लोगों को भी इसकी जानकारी दी जाए।

 जिलों के पालकमंत्री जिला आपदा प्रबंधन के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि भारी बारिश से कोरोना सहित दूसरे रोगियों को कोई परेशानी न हो। कोविड सेंटर में पानी न भरने पाए। इस दौरान मुंबई मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि जलभराव वाली  जगहों पर पानी निकालने के लिए पंप लगाए गए हैं। कोरोना टीकाकरण को देखते हुए टीरे वाले कोल्ड स्टोरेज में पॉवर बैकअप की व्यवस्था की गई है। 
 

Created On :   7 Jun 2021 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story