पलामू-गढ़वा में हाथियों और तेंदुए के हमले में चार लोगों की मौत

Four killed in elephant and leopard attack in Palamu-Garhwa
पलामू-गढ़वा में हाथियों और तेंदुए के हमले में चार लोगों की मौत
झारखंड पलामू-गढ़वा में हाथियों और तेंदुए के हमले में चार लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के पलामू और गढ़वा जिले में 12 घंटे के अंदर हाथियों और तेंदुए के हमले की अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है। इन घटनाओं से लोग दहशत में हैं। जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में एक दर्जन हाथियों का झुंड अहले सुबह से आबादी वाले इलाकों में घूम रहा है। इससे भगदड़ जैसी स्थिति बन गई है। वन विभाग और पुलिस-प्रशासन के अफसर इस झुंड को शहरी इलाकों में घुसने से रोकने की कोशिशों में जुटे हैं।

बताया गया है कि हाथियों का झुंड सबसे पहले हुसैनाबाद अनुमंडल के दंगवार ओपी क्षेत्र पहुंचा। यहां बनियाडीह बराही पंचायत के किशुनपुर गांव में सुबह लगभग साढ़े पांच बजे खेत में फसल की सिंचाई कर रहे किसान वंशी मेहता को पटककर मार डाला। लगभग तीन घंटे बाद नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 के रविदास मोहल्ला निवासी 35 वर्षीय मनोज राम भी हाथियों का निशाना बन गए। हाथियों के झुंड ने उन्हें कुचलकर और सूंढ़ से पटककर मार डाला। खबर है कि इसके बाद हुसैनाबाद के पास ही एक अन्य व्यक्ति को भी हाथियों ने कुचलकर मार डाला है, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है।

झुंड में एक दर्जन के करीब हाथी बताए जा रहे हैं। हुसैनाबाद के आसपास जंगल नहीं है। यहां हाथियों का मूवमेंट नहीं रहा है। लोगों का कहना है कि हाथियों का यह झुंड बिहार के औरंगाबाद या पड़ोस के चतरा जिले से खदेड़े जाने के बाद यहां पहुंचा है। हाथियों के मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारी और पुलिसकर्मी हाथियों को शहर में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

इधर जिले के भंडरिया से भी हृदय विदारक घटना सामने आई है। यहां बुधवार शाम दुकान से बिस्किट लेने गए पांच साल के एक बच्चे को तेंदुए ने मार डाला। बच्चे को खींचकर वह थोड़ी दूर ले गया और मारने के बाद उसका आधा शव खा गया। इस हादसे के बाद गांव में सनसनी है। मारा गया बालक रोदो गांव निवासी रामनाथ तुरी का पुत्र था। इसके पहले बीते शनिवार को लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड क्षेत्र में एक तेंदुए के हमले में 12 वर्ष की बच्ची की मौत हो गई थी। यह घटना पलामू टाइगर रिजर्व एरिया में हुई थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story