दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र: लोकसभा चुनाव की तैयारी, CM कमलनाथ के 2 सलाहकार और 2 OSD ने दिया इस्तीफा

February 23rd, 2019

हाईलाइट

  • चुनाव के दौरान परेशानी से बचने लिया फैसला
  • दो महीने पहले ही की गई थी नियुक्ति
  • चुनाव के पहले कांग्रेस ने कंसी कमर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी इसके लिए कमर कसना शुरू कर दी है। मप्र की कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री कमलनाथ के 2 ओएसडी और 2 सलाहकारों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है, ताकि उन्हें चुनाव के दौरान काम करने में परेशानी का सामना न करना पड़े, जिसमें शामिल भूपेंद्र गुप्ता कांग्रेस मीडिया कमेटी के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

चुनाव से पहले इस्तीफा देने वालों में आरके मिगलानी, संजय श्रीवास्तव, भूपेंद्र गुप्ता और प्रवीण कक्कड़ का नाम शामिल है। चारों को दो महीने पहले ही नियुक्त किया गया था। आरके मिगलानी और भूपेंद्र गुप्ता को मुख्यमंत्री कमलनाथ का सलाहकार बनाया गया था, जबकि संजय श्रीवास्तव और प्रवीण कक्कड़ को ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) के तौर पर नियुक्त किया गया था।

क्या भूपेंद्र को सागर से मिलेगा टिकट?
जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र गुप्ता सागर से लोकसभा चुनाव 2019 के टिकट की भी मांग कर रहे हैं। वर्तमान सीएम कमलनाथ के मप्र विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेशाध्यक्ष बनते ही मिगलानी और गुप्ता एक्टिव हो गए थे। सांसद कांतिलाल भूरिया के स्टाफ में नियुक्त पूर्व पुलिस अफसर प्रवीण कक्कड़ को कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था, जबकि संजय श्रीवास्तव छिंदवाड़ा और दिल्ली में उनका काम देख रहे थे।