थाने में जप्त बोलेरो के स्टेपनी समेत चारों पहिए चोरी

Four whiles theft of bolero from sidhi police station,
थाने में जप्त बोलेरो के स्टेपनी समेत चारों पहिए चोरी
थाने में जप्त बोलेरो के स्टेपनी समेत चारों पहिए चोरी

डिजिटल डेस्क सीधी। जिले के कमर्जी थाना में जप्त एक बोलेरो वाहन के न केवल स्टेपनी सहित चारों चक्के गायब हो गये बल्कि वाहन के अंदर लगे टेप रिकार्डर व अन्य कीमती सामान भी निकल जाने से पीडि़त वाहन मालिक द्वारा इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक कर कार्रवाई की फरियाद की है। वाहन को पुलिस ने गत तीन माह पूर्व आबकारी एक्ट के तहत जप्त किया था।
पीडि़त वाहन मालिक श्रीनिवास कारपेंटर पिता रामगोपाल कारपेंटर निवासी कुश्परी द्वारा पुलिस अधीक्षक को दिये गये आवेदन के अनुसार गत 21 नवंबर 2017 को थाना कमर्जी में अपराध क्रमांक 274/17 धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत थाना प्रभारी दीपक सिंह द्वारा मामला दर्ज किया गया था। मामले में बोलेरो वाहन क्रमांक एमपी 53 बीसी 0152 जप्त कर वाहन मालिक को जेल भेज दिया गया था। वाहन जप्ती के दौरान बोलेरो में चारों चक्के लगे हुये थे।
टेप रिकार्डर भी गायब
वाहन में टेप रिकार्डर भी लगा हुआ था लेकिन 15 मार्च 2018 को प्रकरण क्रमांक 001/ब-98/2017-18 कलेक्टर न्यायालय से वाहन को अंतरिम सुपुर्दनामी पर रिलीज किया गया और वाहन स्वामी जब आदेश की कापी लेकर थाना कमर्जी गया तो वहां थाना प्रभारी एवं प्रधान आरक्षक संतोष तिवारी द्वारा वाहन छोडऩे से मना करते हुये कलेक्टर के रिलीज आदेश को मानने से इंकार कर दिया गया। पीडि़त थाना कक्ष से निकलकर जब वाहन के पास पहुंचा तो देखा कि वाहन में  लगे चक्के गायब हैं। स्टेयरिंग व टेप रिकार्डर भी गायब है, यह देख वह चकित रह गया और वापस थाना के अंदर जाकर जब इसकी जानकारी ली तो थाना प्रभारी सहित प्रधान आरक्षक व वहां कार्यरत पुलिसकर्मी पीडि़त को जवाब देने में आनाकानी करने लगे। पीडि़त ने आवेदन में आरोप लगाया है कि वाहन के सामान निकल जाने की शिकायत उसके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से किये जाने की जब  बात कही गई तो प्रधान आरक्षक संतोष तिवारी ने उससे कहा कि पांच हजार रूपये ले लो और सामान लगवा लो शिकायत करने की जरूरत नहीं है। पीडि़त वाहन स्वामी द्वारा पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
शिकायत के डर से लगा दिये पुराने टायर
पीडि़त वाहन स्वामी द्वारा आवेदन में आरोप लगाते हुये बताया है कि शिकायत होने के डर से कमर्जी थाना पुलिस द्वारा वाहन में पुराने टायर लगा दिये गये हैं। जबकि जप्त होने के एक माह पहले वाहन में नये टायर रीवा ले जाकर लगवाये गये थे जो अब गायब हैं। साथ ही स्टेपनी टेप रिकार्डर, स्पीकर तथा गियर बक्सा, हार्न, टूल बाक्स, सीट कव्हर व बिक्स वोर्ड कव्हर भी निकले हुये हैं। पीडि़त ने सामान निकालने का आरोप प्रधान आरक्षक संतोष तिवारी पर लगाते हुये कहा है कि जब पुलिस अभिरक्षा में ही वाहन सुरक्षित नहीं है तो कहां सुरक्षित रहेगा। पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक के अलावा मामले का शिकायती आवेदन  कलेक्टर को भी दिया है। जिसमें वहां कार्यरत पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
इनका कहना है-
पीडि़त की शिकायत पर मामले की जांच कराई जायेगी। कमर्जी थाना का मामला है, जांच उपरांत ही न्याय संगत कार्रवाई की जायेगी।
मनोज श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक सीधी।

 

Created On :   20 March 2018 8:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story