फर्जी नाम से महिला कर रही थी विकलांग युवक से शादी, दूल्हे को लूटने की योजना फेल

Fraud bride doing marriage with handicapped man in jabalpur, arrested
फर्जी नाम से महिला कर रही थी विकलांग युवक से शादी, दूल्हे को लूटने की योजना फेल
फर्जी नाम से महिला कर रही थी विकलांग युवक से शादी, दूल्हे को लूटने की योजना फेल

डिजिटल डेस्क जबलपुर । तिलवारा थाना अंतर्गत फर्जी नाम से एक महिला की शादी राजस्थान के विकलांग युवक से कराए जाने का मामला सामने आया है। चार युवकों ने राजस्थान के युवक से 2 लाख 70 हजार रुपए लेकर युवती से शादी तय कराई थी। पुलिस ने शादी कराने वाले चार युवकों के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 का प्रकरण दर्ज किया है।
पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर सूचना मिली कि तिलवारा के दुर्गा मंदिर में राजस्थान बांसवाड़ा निवासी विकलांग युवक दिलीप सावोत के साथ एक युवती की  फर्जी नाम से  शादी कराई जा रही है। पुलिस ने दुर्गा मंदिर में दबिश दी तो वहां पर विवाह समारोह चल रहा था। वर पक्ष से पांच और वधू पक्ष से 6 लोग विवाह समारोह में शामिल थे। पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आ गई।
2 लाख 70 हजार में तय कराई शादी
जांच में पता चला कि राजस्थान निवासी धर्मेन्द्र ने दिलीप सावोत की शादी कराने के लिए 2 लाख 70 हजार रुपए में सौदा किया था। अभिषेक, विश्वास और राजा उर्फ राजेन्द्र ठाकुर ने मिलकर उसकी शादी तय कराई थी। शादी के लिए तिलवारा के समीप दुर्गा मंदिर तय किया गया था।
शादी के लिए दिखाई थी तीन लड़कियां
बांसवाड़ा निवासी दिलीप सावोत ने बताया कि धर्मेन्द्र और उसके साथियों ने उसे तीन लड़कियां दिखाई थीं। लड़कियां दिखाने के बाद एक लड़की पसंद की थी। उसे उस लड़की का नाम ऋतु अग्रवाल बताया गया था। शादी के लिए 11 मार्च की तिथि तय की गई थी।
शादी के बाद जेवर लेकर गायब होने वाला गिरोह
सूत्रों का कहना है कि राजस्थान निवासी धर्मेन्द्र उन लोगों से संपर्क करता है, जिनकी किसी कारणवश शादी नहीं हो रही है। उन लोगों से 2 से 3 लाख रुपए में शादी कराने का सौदा किया जाता है। फर्जी आधार कार्ड के जरिए बाकायदा शादी कराई जाती है। शादी के बाद लड़कियां जेवर और पैसे लेकर गायब हो जाती हैं। जबलपुर में ऐसे एक दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।  
कई लोगों के साथ धोखा कर चुकी है
जानकारों ने बताया कि जिस युवती की शादी बांसवाड़ा के युवक के साथ कराई जा रही थी। वह युवती इसके पहले भी चार-पांच लोगों के साथ शादी कर चुकी है। चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस ने युवती के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।
युवती का आधार कार्ड फर्जी
पुलिस ने जांच शुरू की तो युवती ने ऋतु अग्रवाल निवासी ज्योति नगर गढ़ा का आधार कार्ड बताया। युवती ने पुलिस को बताया कि वह मंडला जिले की रहने वाली है। युवती पुलिस को अपना नाम भी गलत बता रही है। उसका फर्जी आधार कार्ड राजस्थान निवासी धर्मेन्द्र, अभिषेक, विश्वास और राजा उर्फ राजेन्द्र ठाकुर ने तैयार कराया है।

 

Created On :   12 March 2018 9:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story