comScore

एडीशनल एसपी बन ठग ने पेट्रोल पंप संचालक को लगाया चूना

एडीशनल एसपी बन ठग ने पेट्रोल पंप संचालक को लगाया चूना

डिजिटल डेस्क,स्लीमनाबाद/कटनी। हैलो...!मैं एडिशनल एसपी बोल रहा हूं, कुछ जरूरी काम है, मेरे खाते में 70 हजार रुपए जमा कर दो, यह कहकर अज्ञात आरोपी ने पेट्रोल पंप संचालक को चूना लगा दिया। मामला मामला मप्र के स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र का है जहां अज्ञात व्यक्ति ने पहले थाने फोन लगाकर एक आरक्षक को एसएसपी बनकर धौंस बताई और उसके बाद पेट्रोलपंप संचालक को ठगी का शिकार बना लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामले को दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है।
प्रधान आरक्षक को बनाया मोहरा-
जानकारी अनुसार मोबाइल नंबर 9610471496 के धारक ने स्लीमनाबाद थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक कोदू लाल दहिया को फोन किया और खुद को एडिशनल एसपी बताकर पेट्रोल पंप संचालक नीरज पिता लखन अग्रवाल से बात कराने को कहा। डायल 100 के साथ प्रधान आरक्षक पेट्रोललपंप पहुंचा और नीरज अग्रवाल से फोनकर्ता की बात कराई जिस दौरान अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल पंप संचालक को यह जानकारी दी कि व कटनी से एएसपी संदीप मिश्रा बोल रहा है। फर्जी एएसपी ने पंप संचालक से जरूरी काम के लिए 70 हजार रुपए मांगे और जल्द लौटाने को भी कहा।
रुपए ट्रांसफर होते ही फोन बंद-
फर्जी पुलिस अधिकारी की बात पर भरोसा करते हुए पंप संचालक  ने उसके खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए जिसके बाद फर्जी पुलिस अधिकारी ने फोन बंद कर लिया। इसके बाद पंप संचालक ने शिकायत थाने में दर्ज कराई और अपने साथ हुई ठगी की जानकारी दी। थाना प्रभारी सुधीर बारस्कर ने बताया कि प्रधान आरक्षक फर्जी एएसपी के झांसे में आ गया था और असली अधिकारी समझ कर पेट्रोलपंप संचालक से बात कराई थी। फिलहाल अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस मामले की जांच गंभीरता से कर रही है।
इनका कहना है-
मेरे नाम का फाायदा उठाते हुए अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल पंप संचालक से ठगी की है, जिसकी जांच गंभीरता से की जा रही है, आरोपी कौन है इसका पता लगाया जा रहा है और शीघ्र ही इस मामले से पर्दा शीघ्र ही उठाया जाएगा।
- संदीप मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

कमेंट करें
mdKZ6