2 लोगों से ठगी: एक को टावर लगाने के नाम तो दूसरे को एडमिशन दिलाने का झांसा देकर ठगा

fraud people cheats 2 persons in Nagpur, police case registered
2 लोगों से ठगी: एक को टावर लगाने के नाम तो दूसरे को एडमिशन दिलाने का झांसा देकर ठगा
2 लोगों से ठगी: एक को टावर लगाने के नाम तो दूसरे को एडमिशन दिलाने का झांसा देकर ठगा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मोबाइल टावर लगाने व कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना अलग-अलग स्थानों पर हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार शिवाजी नगर, कंट्रोलवाड़ी निवासी देवमन माकड़े ने वाड़ी पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि जुलाई 2018 को उन्होंने एक मराठी अखबार में इंटस टावर लिमिटेड कंपनी का विज्ञापन देखा। उन्होंने उस विज्ञापन में दिए गए नंबर पर संपर्क किया। संपर्क करने के बाद उन्हें बताया गया कि कंपनी 3 जी और 4 जी मल्टीब्रैंड टाॅवर छत व खाली प्लाॅट में लगाना चाहती है। उसके बाद कंपनी के एक अधिकारी ने अलग-अलग मोबाइल नंबर से देवमन से संपर्क में बनाए रखा।

मोबाइल टावर लगाने वसूले 4 लाख 20 हजार
मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर उनसे जुलाई 2018 से 20 जनवरी 2019 के बीच आरोपी ने उनसे करीब 4 लाख 20 हजार रुपए वसूल किए और देवमन से संपर्क बंद कर दिया। टॉवर लगाने के लिए देवमन ने कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं होने के बाद देवमन को अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास हुआ। इसके बाद वाड़ी थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज की। फरियादी की शिकायत पर वाड़ी पुलिस ने मामला दर्ज किया। वहीं दूसरी घटना लकड़गंज थानांतर्गत हुई।

कालेज में पूछताछ करने पर हुआ खुलासा

21 वर्षीय छात्रा भाग्यश्री कांबले ने आरोपी अभिजीत सोलंकी (30)  म्हालगीनगर और शिंदे (45) हिंगना निवासी नामक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। जूनी मंगलवारी  निवासी भाग्यश्री दिलीप कांबले ने पुलिस को बताया कि, उक्त दोनों आरोपियों ने उसे रामदेव बाबा इंजीनियरिंग काॅलेज में एडमिशन (प्रवेश) दिलाने के नाम पर उससे करीब 90,000 रुपए व ओरिजनल कागजात लिए। आरोपियों ने उसे एडमिशन होने का झांसा भी दिया। लेकिन जब भाग्यश्री ने कॉलेज में जाकर पूछताछ की तब उसे पता चला कि उसका एडमिशन नहीं हुआ। आरोपी अभिजीत सोलंकी और शिंदे से अपने ओरिजनल दस्तावेज मांगने पर दोनों टालमटोल करने लगे। इतना ही नहीं तो रुपए लौटाने से भी इनकार कर दिया। इसके बाद छात्रा ने थाने पहुंचकर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। जांच जारी है।

Created On :   24 Jan 2019 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story