दैनिक भास्कर हिंदी: स्वर्ण कारोबारी के प्रतिष्ठान में दबिश, 16 लाख 78 हजार की नकदी बरामद

May 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। एफएसटी और पुलिस ने साझा दबिश देकर गांधी चौक स्थित एक प्रतिष्ठान से 16 लाख 78 हजार 400 रुपए की नकद राशि बरामद की है। पुलिस ने बताया कि  हत्थे चढ़े स्वर्ण कारोबारी और लक्ष्मी पदमावती बुलियन के संचालक महीप शाह फिलहाल जब्त रकम का हिसाब नहीं दे पाए हैं। मामला आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। आयकर की सीनियर आईटीओ मीनाक्षी अम्मा और आईटीओ मनीष मीणाल जांच कर रहे हैं। जिले में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान अब तक तकरीबन 54 लाख 21 हजार रुपए की राशि पकड़ी जा चुकी है।

कई दिनों से चल रही थी रेकी
पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि मुखबिर से इस आशय की खबर मिली थी कि गांधी चौक स्थित लक्ष्मी पदमावती बुलियन में भारी संख्या में बेहिसाबी रकम मौजूद है। इस खबर की पुष्टि का जिम्मा एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी और सीएसपी विजय प्रताप सिंह को सौंपा गया। सिटी कोतवाल विद्याधर पांडेय ने सादे लिबास में जवान लगाकर कई दिन रैकी कराई और जैसे ही बड़ी तादाद में नकदी होने की पुष्टि हुई शनिवार को दबिश दे गई।

मशीन से कराई गई गिनती
इस छापामारी में सब इंस्पेक्टर महेन्द्र पटेल,सब इंस्पेक्टर गोपाल चौबे,कांस्टेबल राहुल सिंह, जगदीश मीणा, लाखन पंडा, अरविंद सिंह, फ्लाइंग स्क्वाड के अशोक सिंह सेंगर आरक्षक अतुल दाहिया और विनय प्रजापति भी शामिल रहे। नोटों की   गिनती के  लिए मशीन की भी मदद ली गई।

यात्री के पास मिले 2 लाख 40 हजार
उधर, यहां से कानपुर जा रहे एक यात्री मृगेन्द्र श्रीवास्तव की तलाशी के दौरान जीआरपी ने 2 लाख 40 हजार रुपए की राशि बरामद की। मृगेन्द्र लखनऊ में एक प्रायवेट कंपनी में मैनेजर हैं। उन्हें रीवा - आनंद विहार सुपर फास्ट से सतना से कानपुर जाना था। नकदी का हिसाब नहीं दे पाने पर राशि जब्त कर ली गई है।