छापा: गड़चिरोली पुलिस ने महुए का सड़वा किया नष्ट 

February 16th, 2022

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली । तहसील के चांदाला गांव परिसर के खेत में महुआ शराब निर्माण के लिए महुआ सड़वा रखने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जंगल परिसर के खेत में छापामार कार्रवाई कर महुआ शराब निर्माण सामग्री समेत करीब 90 हजार रुपयों का महुआ सड़वा घटनास्थल पर नष्ट किया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब विक्रेताओं में खलबली मच गयी। 

बता दें कि, चांदाला गांव में अवैध शराब बिक्री जोरों पर शुरू होने की शिकायत गड़चिरोली पुलिस को मिली थी। जिसके आधार पर गड़चिरोली पुलिस ने चांदाला खेत परिसर में छापामार कार्रवाई करते हुए खेत परिसर में 5-6 जगह पर शुरू हाथभट्‌टी नष्ट की गई। शराब निर्माण के लिए रखे करीब 90 हजार रुपए का महुआ सड़वा  व 17 प्लास्टिक ड्रम नष्ट किए गए। यह कार्रवाई गड़चिरोली के थानेदार अरविंदकुमार कतलाम के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मी शिवदास दुर्गे, प्रीतम बारसागडे ने की है।

 बता दें कि, चांदाला गांव में अनेक शराब विक्रेता सक्रिय होकर महुआ शराब निर्माण कर बिक्री करता है। शराब पीने गांव में नशेड़ियों का आनाजाना रहता है। शराब विक्रेता द्वारा परिसर के गांव बोदली, जेप्रा चक, राजगाटा माल, उसेगांव आदि गांव में शराब आपूर्ति की जाती है। वहीं युवा शराब के अधीन हो रहे हैं। गांव में आये दिन विवाद हो रहे हैं। महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। शराब विक्रेता द्वारा शराब निर्माण के लिए खेत परिसर में महुआ सड़वा रखने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर करीब 90 हजार रुपयों की महुआ सड़वा नष्ट किया गया।