गडकरी ने साफ कहा- नहीं बंद किए जा सकते टोल नाके 

Gadkari said clearly - can not be closed tole tax nakas
गडकरी ने साफ कहा- नहीं बंद किए जा सकते टोल नाके 
गडकरी ने साफ कहा- नहीं बंद किए जा सकते टोल नाके 

डिजिटल डेस्क, पुणे। केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि अच्छी सड़केंं चाहिए तो टोल नाके शुरू ही रखने होंगे। गडकरी ने कहा कि मैने कभी यह नहीं कहा था कि टोल नाकों को बंद किया जाएगा। गडकरी ने कहा कि राज्य के कुछ टोल नाकों को बंद करवाने की मांग की जा रही है। लेकिन टोल नाके फिलहाल तो बंद नहीं किए जा सकते। अगर नागरिकों को अच्छी सड़कें चाहिए, तो टोल नाकों को शुरू रखना ही पड़ेगा। टोल नाकों के जरिए मिलने वाले राजस्व का उपयोग विकास कार्यों के लिए ही किया जाता है। उन्होंने कहा टोल नाकों को बंद नहीं किया जा सकता।

ईंधन कीमत बढ़ने का किया समर्थन
गडकरी ने ईंधन दर वृध्दि का समर्थन करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल से अधिभार हटाने के कारण उनकी कीमतें बढ़ी हुई हैं। इसका असर आम जनता पर हो रहा है, यह हम समझ सकते हैं, लेकिन पिछले चार सालों में खाद्य पदार्थों की कीमतों में बड़े पैमाने पर कटौती की गई है। यह बात को भी ध्यान में लेना चाहिए। आगामी छह महिनों में इथेनॉल और इलेक्ट्रिक पर चलने वाले वाहन बाजार में आने जा रहे हैं। इन वाहनों का इस्तेमाल किया तो हर एक नागरिक की महीने में न्यूनतम चार हजार रूपयों की बचत होगी।

कांग्रेस कर रही गलत प्रचार
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गडकरी ने कहा कि देश में हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीते तो ही कांग्रेस द्वारा EVM मशीन में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया जाता है। अन्य पार्टी का प्रत्याशी जीता तो ऐसे आरोप नहीं लगाए जाते। इसलिए इन आरोपों में तथ्य नहीं है। कांग्रेस यह भी आरोप लगा रही है कि भाजपा ने संविधान में बदलाव लाया है। असल में कांग्रेस ने ही अब तक 72 बार संविधान में बदलाव लाए हैं।

गडकरी और शरद पवार की मुलाकात
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने गडकरी से मिलकर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। साथ ही पुरंदर तहसील में निर्माण किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे को रेलवे से जोड़ने की मांग पवार ने गडकरी से की।

Created On :   1 Jun 2018 3:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story