comScore

श्रीगंगानगर: ट्रैक्टर रेस के दौरान बड़ा हादसा, टिन शेड गिरने से 17 लोग जख्मी

July 30th, 2018 14:03 IST

हाईलाइट

  • राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रविवार को ट्रैक्टर रेस के दौरान बड़ा हादसा हुआ।
  • इस हादसे में 17 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
  • सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
  • शेड रेस के दौरान नीचे गिर पड़ा।

डिजिटल डेस्क, श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रविवार को ट्रैक्टर रेस के दौरान बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में 17 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ये सभी लोग ट्रैक्टर रेस को देखने के लिए एक टिन शेड पर चढ़ गए थे। तभी ये शेड रेस के दौरान नीचे गिर पड़ा।



टीन शेड को बनाया दर्शक दीर्घा
इस रेस को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पदमपुर के धानमंडी में पहुंचे थे। घटना के बाद श्रीगंगानगर के एसपी योगेश यादव ने बताया, 'किसी के मरने की खबर नहीं है। कुछ लोगों को चोटें आईं हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से चार की स्थिति गंभीर है।' घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि टिन शेड का इस्तेमाल दर्शक दीर्घा बनाने के लिए किया गया। रेस के दौरान अचानक यह टिन शेड गिर जाता है और उसपर खड़े सैकड़ों लोग भी नीचे गिर जाते हैं।


बिना अनुमति के किया गया आयोजन
दर्शकों पर टिनशेड गिरने से कई लोग जख्मी हो गए और वहां भगदड़ मच गई। इस हादसे के बाद जिला कलेक्टर के साथ-साथ एसपी और राज्य सरकार के मंत्री भी स्थिति का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने हादसे पर अपनी गलती मानते हुए कहा है कि इस कार्यक्रम के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं ली गई थी और जांच की जाएगी कि किस तरह इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

बता दें कि श्रीगंगानगर खेती-किसानी के लिए काफी प्रचलित है और यहां ट्रैक्टर प्रतियोगिता जैसे खेल आयोजित किए जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 फरवरी 2015 को यहां के सूरतगढ़ से मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना की शुरुआत की थी। 

कमेंट करें
8DiIE