आरोपी पकड़ाया: नागपुर स्टेशन से अगवा बच्ची गुजरात में मिली

November 21st, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागपुर रेलवे स्टेशन से एक 2 वर्षीय बच्ची का अपहरण करने वाले आरोपी को जीआरपी ने गुजरात में धरदबोचा। बच्ची सुरक्षित है। आरोपी को जीआरपी पुलिस ने शनिवार को नागपुर लाया। बता दें कि, 22 अक्टूबर को जीआरपी थाने में एक महिला ने बच्ची के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। पश्चात नागपुर की जीआरपी पुलिस आरोपी की तलाश में थी। शुक्रवार को अहमदाबाद पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ा गया। कार्रवाई पीआई मनीषा काशिद के मार्गदर्शन व एपीआई संदीप गोंडाने के नेतृत्व में तेजसिंह राजपांडे, नीतेश कुरील व प्रियंका नानोरे ने की। 

25 दिन पहले स्टेशन पर उतरी थी महिला : जानकारी के अनुसार लगभग 25 दिन पहले नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक महिला अपनी दो वर्षीय बच्ची के साथ आई थी। वह गर्भवती थी। उसे इलाज के लिए मेयो अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा गया था, लेकिन शहर में उसका कोई जान-पहचान का नहीं था।  उसके साथ कोई आया भी नहीं था। ऐसे में उसने स्टेशन परिसर में धनराज उर्फ राजू नामक व्यक्ति से जान-पहचान बढ़ाई और उसे बच्ची की देखभाल करने के लिए कहा, ताकि वह अस्पताल से अपना इलाज कर आ सके। पश्चात वह बच्ची को राजू के हवाले कर अस्पताल चली गई।

बच्ची अनजान व्यक्ति के हवाले की थी : इधर राजू ने बच्ची की खुद जिम्मेदारी न लेकर अपने दोस्त सूरज चिरोडकर को बच्ची सौंप दी। सूरज अापराधिक गतिविधियों में शामिल होने से वह बच्ची को गलत उद्देश्य से अपने साथ गुजरात ले गया। उधर अस्पताल से लौटी बच्ची की मां जब राजू के पास पहुंची, तो उसने सारी बात बताई। महिला ने जब बच्ची के बारे मेंे पूछताछ की, तो राजू ने इस बारे में अपनी अनभिज्ञता जाहिर की। तब महिला ने नागपुर जीआरपी थाने में जाकर अपनी आप-बीती सुनाई। नागपुर जीआरपी ने 22 अक्टूबर को मामला दर्ज किया और जांच में जुट गई। 

फुटेज में ट्रेन में ले जाते हुए नजर आया आरोपी : जांच के दौरान सीसीटीवी आदि फुटेज खंगालने पर पता चला कि, आरोपी बच्ची को लेकर अहमदाबाद की ओर जाने वाली ट्रेन में बैठा था। पुलिस ने फुटेज अहमदाबाद रेलवे पुलिस को भेजी। अहमदाबाद पुलिस की छानबीन शुरू थी। इस बीच पुलिस को मालूम हुआ कि, एक व्यक्ति ने सोमनाथ में बच्ची से भीख मंगवाने के लिए उसकी पिटाई करने पर आस-पास के लोगों ने उसे सोमनाथ पुलिस के हवाले किया है। व्यक्ति ने पूछताछ में दी जानकारी सोमनाथ की पुलिस ने अहमदाबाद पुलिस को दी। अहमदाबाद पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत नागपुर पुलिस को दी। पश्चात नागपुर जीआरपी की टीम ने अहमदाबाद जाकर आरोपी व बच्ची को अपने कब्जे में लिया और नागपुर लाया। बच्ची पूरी तरह सुरक्षित है।