दैनिक भास्कर हिंदी: आपसी रंजिश : बदमाशों ने किया चाकूओं से हमला, एक किशोरी की मौत, मां-बेटी समेत 4 गंभीर

September 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गढ़ा थाना क्षेत्र स्थित बदनपुर की पहाड़ी में  देर रात आपसी रंजिश के चलते दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष छिड़ गया। तीन आपराधिक प्रवृत्ति के युवकों ने अपनी पड़ोस में रहने वाली एक महिला और उसकी दो बेटियों पर चाकू से दनादन हमले किए, जिसमें 16 साल की किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई और उसकी मां-बहन व भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावरों में से एक युवक पर मृतका के भाई ने चाकू से हमले किए हैं, जिससे उसकी हालत भी नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने किशोरी के परिजनों की रिपोर्ट पर हत्या और दूसरे पक्ष से घायल युवक की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करते हुए विस्तृत जांच शुरू कर दी है। इस गुटीय संघर्ष को लेकर क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। लोगोंं में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है, आरोप है कि क्षेत्र में आए दिन शराबखोरी और गुंडागर्दी होती रहती है, लेकिन कई शिकायतों के बावजूद पुलिस ध्यान नहीं देती। तनाव के चलते बदनपुर इलाके में भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है।


गढ़ा पुलिस ने बताया कि बदनपुर बेदी नगर निवासी 21 वर्षीय अन्नू डुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि पिछली रात करीब 11 बजे उसकी मां सरोज उर्फ चीना बाई व बहन सोनम 16 वर्षीय घर के बाहर बैठी हुईं थीं। तभी मोहल्ले के   राहुल गौंड़ और रिंकू पहुंचे जिन्होंने पुराने विवाद को लेकर गाली-गलौज शुरू कर दी। सरोज और सोनम के समझाने पर दोनों चले गए, लेकिन कुछ देर बाद राहुल, रिंकू के साथ रोहित आया और वे फिर विवाद करने लगे। तीनों गालियां देते हुए आंगन तक पहुंच गए, जिसको लेकर सरोज और सोनम ने विरोध किया तो रोहित ने चाकू निकालकर सोनम के सीने व पेट में दनादन हमले कर िदए, इसी बीच राहुल और िरंकू ने भी सोनम के पैर व जांघ में चाकू से हमले किए, सोनम को बचाने पहुंची सरोज की पीठ और पैर में आरोपियों ने चाकू मारे, जिससे वह घायल होकर गिर गई। बीच-बचाव में अन्नू को भी चोटें पहुंचीं।


भाई ने पहुंचाया अस्पताल
अन्नू के अनुसार उसका भाई रवि डुमार दोस्त के बर्थ-डे में गया हुआ था। लेकिन घटना की जानकारी मिलने पर वह वहां पहुंचा और दोस्तों के साथ निजी वाहन से उन तीनों को मेडिकल अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां सोनम को मृत घोषित कर दिया गया।

इनका कहना है
इस घटना के पीछे आपसी रंजिश का कारण सामने आया है, दोनों पक्षों पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-संजीव उईके एएसपी साउथ

 

खबरें और भी हैं...