सीनियरों से परेशान गो एयर लाइंस के कमांडिंग ऑफिसर ने किया सुसाइड

Go airline employee commits suicide allegedly over work pressure
सीनियरों से परेशान गो एयर लाइंस के कमांडिंग ऑफिसर ने किया सुसाइड
सीनियरों से परेशान गो एयर लाइंस के कमांडिंग ऑफिसर ने किया सुसाइड

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गो एयर लाइंस के 19 वर्षीय एक युवा अधिकारी ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक का नाम मंथन महेंद्र चव्हाण चंद्रमणि नगर, गली नं. 1-एल, अजनी निवासी है। मृतक मंथन के परिजनों का आरोप है कि वह वरिष्ठ अधिकारियों से त्रस्त था। उसे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा था, जिसके चलते उसने आत्महत्या की। 

अत्यधिक काम लेते थे
पुलिस के अनुसार मंथन के पिता महेंद्र निजी कार्य करते हैं और मां सुषमा चव्हाण (शेंद्रे) शहर पुलिस विभाग के विशेष शाखा में कार्यरत है। मंथन अपने परिवार में बड़ा बेटा था। करीब एक वर्ष पहले सोनेगांव स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गो एयर लाइंस कंपनी में कमांडिंग ऑफिसर के रूप में मंथन की नौकरी लगी थी। मंथन की मां ने बताया कि उसके बेटे को वहां के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। उससे उसकी क्षमता से अधिक काम लिया जा रहा था। उसे हर माह 16 हजार रुपए वेतन मिलता था। अधिक काम लिए जाने से मंथन कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था। एक बार भी छुट्टी लेने पर उसे बार-बार फोन कर मानसिक रूप से परेशान किया जाता था। अधिकारी के संभाषण का ‘वाइस ऑडियो' रिकार्ड मंथन के मोबाइल में है।

पुलिस ने मोबाइल जब्त  किया
घटना के बारे में जानकारी मिलने पर अजनी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मंथन का मोबाइल जब्त किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।  मंथन के परिजनों ने इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

असभ्य तरीके से की जाती थी बातचीत
कार्यालयीन भाषा का उपयोग करने के बजाय उससे असभ्य तरीके से बातचीत की जाती थी। इसके चलते मंथन के परिजन भी तनाव में रहने लगे थे। भीषण गर्मी के चलते मंथन की तबीयत खराब हो गई थी। वह चार दिन की छुट्टी पर था। उसके बाद भी उसके कार्यालय के अधिकारी और  कर्मचारी उसे लगातार फोन कर काम पर जल्द आने के लिए दबाव डाल रहे थे। उसके परिजनों ने जब इस बारे में एयर लाइंस कंपनी के अधिकारियों से बात की, तो धमकी दी जाने लगी। मंथन की मां का आरोप है कि उस अधिकारी ने उनसे असभ्य तरीके से बातचीत की। 

Created On :   31 May 2019 5:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story