दैनिक भास्कर हिंदी: गोंगपा महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष शांतिराज ने कांग्रेस का दामन थामा

April 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में लगता है कि अपनी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की होड़ मच गई है। अभी दो दिन पूर्व इस दल के लोकसभा व विधानसभा चुनाव के घोषित प्रत्यायशियों ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था और आज महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष शांति राज कुसरे ने भी गोंडवाना को अलविदा कह दिया है। वे शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गई। जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी की उपस्थिति में उन्होंने कांग्रेस के सदस्यता फॉर्म पर हस्ताक्षर किए। 

मनमोहन शाह बट्टी पर लगाए गंभीर आरोप
शांतिराज  ने  पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेता और पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी ने समाज के नाम पर आदिवासियों की भावना से खेला है और उन्हें गुमराह करते हुए अपने स्वार्थों की पूर्ति की है । शांति राज ने कहा कि वे वर्ष दो हजार से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में है, लेकिन पार्टी और समाज के हित में गोंगपा की नीतियां सही नहीं है । उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष दादा हीरा सिंह मरकाम पर भी आरोप लगा है कि वह पार्टी की नीतियों को सही रूप से क्रियान्वित नहीं कर सके हैं। इसलिए हमने यह फैसला किया है कि किसी बड़े राजनीतिक दल और राष्ट्रीय पार्टी के साथ जुड़कर आदिवासियों के हितों के लिए सही कार्य किया जा सके।

कोई लालच नहीं दिया गया
शांति राज कुसरे ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ से उनकी चर्चा हुई थी और उन्हें किसी भी प्रकार का लालच नहीं दिया गया है वह अपनी मर्जी से कांग्रेस में अपने साथियों के साथ शामिल हुई है। शांति ने कहा कि 1996 के चुनाव में वह अलका नाथ के साथ प्रचार में संलग्न थी लेकिन जब आदिवासियों के हित में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का गठन हुआ तो वें उसमें शामिल हो गई। अब यह एक तरह से उनकी घर वापसी हुई है।
 

खबरें और भी हैं...