गोंदिया : पाइपलाइन फूटने से नाली में बह रहा पानी, लोग हो रहे परेशान

Gondia: Water flowing down the drain due to pipeline burst, people getting upset
गोंदिया : पाइपलाइन फूटने से नाली में बह रहा पानी, लोग हो रहे परेशान
गोंदिया : पाइपलाइन फूटने से नाली में बह रहा पानी, लोग हो रहे परेशान

डिजिटल डेस्क, गोंदिया ।  जिले की कुछ तहसीलों में अभी से जलसंकट गहराने लगा है। आमगांव तहसील में जहां निर्माणकार्य के दौरान पाइप-लाइन फूट जाने से एक माह से कृत्रिम जलसंकट गहरा गया है। वहीं दूसरी ओर देवरी तहसील में जलस्तर तेजी से नीचे खिसक जाने से पानी की समस्या निर्माण हो गई है। 

 आमगांव के  रिसामा क्षेत्र के नागरिक पिछले एक माह से कृत्रिम जलसंकट का सामना कर रहे हैं। नप प्रशासन की लापरवाही के कारण एक ओर प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बह रहा है, वहीं क्षेत्र के नागरिका बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। इन दिनों आमगांव शहर में आंबेडकर चौक से लेकर कामठा चौक तक मुख्य सड़क का सीमेंटीकरण एवं नाली के निर्माण का कार्य चल रहा है। लगभग एक माह पूर्व नाली निर्माण के लिए आंबेडकर चौक से गांधी चौक की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग के बाईं ओर नाली निर्माण के लिए खुदाई का कार्य किया गया। इस खुदाई के दौरान बनगांव प्रादेशिक जलापूर्ति योजना की पानी की पाइप-लाइन के साथ उपभोक्ताओं के कनेक्शन के छोटे पाइप भी टूट जाने से अनेक घरों की जलापूर्ति ठप हो गई। 

दूसरे क्षेत्रों के लिए पानी छोडऩे पर इस पाइप-लाइन में भी पानी आता है। लेकिन वह पानी उपभोक्ताओं काे न मिलते हुए टूटी हुई पाइप-लाइन से नालियों में बह जाता है। इस तरह पेयजल नालियों में बह रहा है तो नागरिक शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे है। यह स्थिति पिछले एक माह से जस की तस बनी हुई है। चूंकि आमगांव नगर परिषद में इन दिनों प्रशासक  राज चल रहा है और आमगांव के तहसीलदार डी.एस. भोयर ही नप के प्रशासक भी हैं। पीड़ित नागरिकों द्वारा इस संबंध में अनेक बार तहसीलदार एवं नप प्रशासक से शिकायत की गई और हर बार उन्होंने जल्द ही समस्या के हल का आश्वासन दिया। लेकिन परेशान नागरिकों को अब तक आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिला है और समस्या जस की तस बनी हुई है।  

जल्द समस्या हल होगी 
इस समस्या को तत्काल निपटाने का आदेश दिया गया है। दूसरे क्षेत्रों में पाइप-लाइन दुरूस्ती का काम चल रहा है। रिसामा क्षेत्र में भी दो से तीन दिनों में यह काम पूरा कर दिया जाएगा। मुख्य पाइप-लाइन की दुरुस्ती के साथ ही नागरिकों के टूटे हुए नल कनेक्शन भी नप प्रशासन जोड़कर देगी। 
- दयाराम भोयर,  तहसीलदार एवं प्रशासक, नप आमगांव


 

Created On :   14 May 2021 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story