गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच का स्प्रिंग टूटा -यात्री हुए परेशान 

Gondwana Expresss AC coach spring breaks down,  passengers upset
गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच का स्प्रिंग टूटा -यात्री हुए परेशान 
गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच का स्प्रिंग टूटा -यात्री हुए परेशान 

डिजिटल डेस्क जबलपुर। जबलपुर स्थित यार्ड में ट्रेनों में मेन्टेनेंस में लापरवाही के कारण आए दिन जबलपुर से चलने वाली गाड़ियों में आ रही खराबी के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच का स्प्रिंग टूटने के कारण गाड़ी को डुंडी स्टेशन पर रोकना पड़ा। बाद में जब तकनीकी टीम पहुंची और उसने स्प्रिंग रिप्लेस किया तब जाकर ट्रेन पटरी पर दौड़ पड़ी लेकिन इस घटना की वजह से करीब आधे घंटे ट्रेन लेट हो गई। 

गौरतलब है कि पिछले दस दिनों में महाकोशल एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस और मप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच में खराबी आने के कारण यह गाड़ियों दो से तीन घंटे की देरी से रवाना हो सकी, जिसके कारण यात्रियों के कई जरुरी काम ट्रेन लेट होने के कारण प्रभावित हुए।

स्टेशन पर खेल रहे थे जुआ, जीआरपी ने पकड़ा
वहीं दूसरी ओर मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 1 पर जुआ खेल रहे चार युवकों को जीआरपी टीम ने पकड़ लिया। जिनके पास से ताश के पत्तों के साथ 840 रुपए जब्त किए गए हैं। मदन महल जीआरपी के प्रभारी राजेश राज ने बताया कि रविवार की सुबह करीब जीआरपी टीम द्वारा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर गश्त की जा रही थी, इस दौरान उनकी नजर पुल के पास बैठे चार युवकों पर पड़ी तो प्लेटफॉर्म पर जुए की फड़ जमाए बैठे थे। 

जीआरपी की टीम ने उन्हें पकड़ लिया, जिनसे पूछताछ करने पर पता चला कि चारों आरोपी अजीतक कांत, गौतम पटेल, नारायण विश्वकर्मा और विक्की पटेल गोटेगांव निवासी हैं, जो ट्रेन का इंंतजार कर रहे थे और इस दौरान उन्हें टाइम पास के लिए ताश के पत्ते निकाल कर जुआ खेलना शुरु कर दिया। जीआरपी ने चारों आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट की कार्रवाई की है।

स्टेशन पर यात्रियों के साथ की अभद्रता
रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों के साथ अभद्रता करने वाले दो युवकों पर जीआरपी ने कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार सुबह के समय जब मदन महल रेलवे स्टेशन पर यात्री नरसिंहपुर की ओर जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, उसी समय दो युवक आशीष झारिया और सूरज पुरी स्टेशन पहुंचे और यात्रियों पर अश्लील फब्तियां कसने लगे, जब यात्रियों ने विरोध किया तो तैश में आकर दोनों युवकों ने यात्रियों के साथ हाथापाई करना शुरु कर दिया।

सूचना मिलने पर जीआरपी ने आकर दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर शांति भंग करने पर दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है।
 

Created On :   15 July 2019 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story