महाराष्ट्र में अगले दो दिनों में हो सकती भारी बारिश : मौसम विभाग

Good rainfall is expected in the Maharashtra state in two days
महाराष्ट्र में अगले दो दिनों में हो सकती भारी बारिश : मौसम विभाग
महाराष्ट्र में अगले दो दिनों में हो सकती भारी बारिश : मौसम विभाग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बंगाल के उपसागर में कम दबाव का क्षेत्र निर्माण होने के कारण महाराष्ट्र में आगामी दो दिनों में मूसलाधार बारिश होने के संकेत हैं। मौसम विभाग के अनुसार  सोमवार और मंगलवार को अच्छी बारिश हो सकती है। बता दें कि मंगलवार से थमे मेघ रविवार को रिमझिम बरसते रहे। मंगलवार को वर्षा के थमने के बाद से ही मेघों का जमघट शहर के आसमान पर लगा हुआ है। इसके चलते मौसम में ठंडक समाई रही और उमस से राहत मिली। पारा भी नीचे रहा।

हालांकि 26 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में बनने वाला कम दबाव का क्षेत्र रविवार को पूर्ण विकसित हो गया है। इसने ओडिशा तट पर दस्तक भी दे दी है। इसके प्रभाव से ही रविवार की शाम मेघों में नमी का संचार हुआ और रिमझिम बौछारों ने रक्षाबंधन के त्योहार को खुशनुमा बना दिया। कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हुआ है। मानसूनी द्रोणिका फीरोजपुर, करनाल, मेरठ, हरदोई, गोरखपुर, गया, जमशेदपुर तथा  कम दबाव के क्षेत्र के मध्य  से तटीय ओडिशा से बंगाल की खाड़ी में जा रही है। इसके प्रभाव से मंगलवार से मध्य भारत में विदर्भ सहित छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में मध्यम बारिश हो सकती है।

सोमवार को भी बादलों का साया और इस बीच हल्की –तेज बौछारें आ सकती हैं। रविवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य पर क्रमश: 30.9 डिग्री सेल्सियस व 23.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किए गए। आर्द्रता सुबह 85 प्रतिशत दर्ज की गई, जो शाम होते होते कुछ बढ़ कर 89 प्रतिशत रिकार्ड हुई।

 

Created On :   27 Aug 2018 12:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story