पुलिस छावनी बना विधायक निवास, आंदोलनकारियों ने किया घर पर कब्जा

gosikhurd project participants protest against nagpur mla and govt
पुलिस छावनी बना विधायक निवास, आंदोलनकारियों ने किया घर पर कब्जा
पुलिस छावनी बना विधायक निवास, आंदोलनकारियों ने किया घर पर कब्जा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गोसीखुर्द प्रकल्पग्रस्तों ने अपनी मांगों की पूर्ति के लिए प्रशासन का निषेध करते हुए विधायक निवास पर कब्जा कर लिया। आंदोलनकारियों ने विधायक बच्चू कडू के नेतृत्व में वीरू स्टाइल में आंदोलन करते हुए विधायक निवास के छतों पर कब्जा किया आैर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आंदोलनकारियों के कड़े तेवर को देखते हुए परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। विधायक निवास परिसर पुलिस छावणी में तब्दिल हुआ है। अधिकारियों से पहले चरण के बातचीत विफल रहने के बाद देर रात तक आंदोलन जारी था।

नागपुर व भंडारा जिले में रहनेवाले करीब दो हजार गोसीखुर्द प्रकल्पग्रस्त प्रहार गोसीखुर्द प्रकल्पग्रस्त संघर्ष समिति के बैनर तले विधायक निवास परिसर पहुंचे। विधायक बच्चू कडू ने दोपहर में आंदोनलकारियों को मार्गदर्शन करते हुए संयम बरतने को कहा। आंदोलनकारी विधायक कडू के नेतृत्व में विधायक निवास से विभागीय आयुक्तालय पहुंचकर अपनी बात रखना चाहते थे।

आंदोलनकारियों की भारी संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने खुद ही विधायक निवास पहुंचकर आंदोलनकारियों से चर्चा करने का निर्णय लिया। अतिरिक्त जिलाधीश प्रकाश पाटील के नेतृत्व में अधिकारियों ने विधायक निवास पहुंचकर विधायक बच्चू कडू से चर्चा की। आंदोलनकारी गोसीखुर्द बांध का जल स्तर कम करने, गोसीखुर्द में आ रहा गंदा पानी रोकने व संबंधित गांवों का तुरंत पुनवर्सन करने की मांग कर रहे थे। पहले चरण की चर्चा विफल रहने के बाद आंदोलनकारी विधायक निवास के छतों पर पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी।

आंदोलनकारी महिला-पुरुष भारी संख्या में विधायक निवास के छतों व बालकनी में पहुंचने के बाद भारी पुलिस बल परिसर में तैनात कर दिया गया। पुलिस ने आंदोलनकारियों को छत से नीचे उतरने की कई बार गुहार लगाई, लेकिन मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी गई। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी विधायक बच्चू कडू के संपर्क में थे। उनसे आंदोलन पीछे लेने की गुहार लगाई जा रही थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुद मोके पर मौजुद थे। देर रात तक प्रकल्पग्रस्तों का आंदोलन जारी था। 

Created On :   19 Oct 2018 6:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story