Indian Airlines: केंद्र सरकार ने बढ़ाई घरेलू उड़ानों की संख्या, 70% उड़ानें संचालित करने की अनुमति

Indian Airlines: केंद्र सरकार ने बढ़ाई घरेलू उड़ानों की संख्या, 70% उड़ानें संचालित करने की अनुमति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने देश में घरेलू उड़ानों की संख्या बढ़ा दी है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि सरकार ने भारतीय एयरलाइंस के लिए घरेलू उड़ानों की संख्या कोविड से पहले के स्तर के 60 फीसदी से बढ़ाकर 70 फीसदी कर दी है।

बता दें कि इस संबंध में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दो सितंबर को कहा था कि भारतीय एयरलाइन कोरोना संक्रमण के चलते मौजूदा स्थिति की वजह से पूर्व कोविड स्तर की अपनी घरेलू उड़ानों में से अधिकतम 60 फीसदी का परिचालन कर सकती हैं। इसने 29 अक्टूबर को स्पष्ट किया था कि 60 फीसदी की सीमा 24 फरवरी 2021 तक या अगले आदेशों तक जारी रहेगी।

घरेलू परिचालन 25 मई को 30 हजार यात्रियों के साथ शुरू हुआ था
पुरी ने ट्वीट किया कि घरेलू परिचालन 25 मई को 30 हजार यात्रियों के साथ शुरू हुआ था जो 8 नवंबर 2020 को 2.06 लाख तक पहुंच गया। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय अब घरेलू एयरलाइंस को पूर्व कोविड क्षमता अनुमति के उनके परिचालन को 60 फीसदी से बढ़ाकर 70 फीसदी करने की अनुमति दे रहा है।

लॉकडाउन के कारण दो म​हीने बंद रही थीं हवाई सेवाएं
मंत्रालय ने कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से दो महीने तक बंद रहने के बाद घरेलू यात्री उड़ानों को 25 मई से फिर से शुरू कर दिया था। हालांकि एयरलाइंस को उनकी पूर्व कोविड घरेलू उड़ानों के 33 फीसदी से अधिक परिचालन की अनुमति नहीं थी। सरकार ने 26 जून को इसे बढ़ाकर 45 फीसदी और फिर दो सितंबर को इसे बढ़ाकर 60 फीसदी कर दिया था।

Created On :   11 Nov 2020 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story