शहीदों के स्मारक में कुत्तों को शौच करा रहे थे अधिकारी, निगम ने लगाया जुर्माना 

Government officers fined by BMC for poaching the dogs in open.
शहीदों के स्मारक में कुत्तों को शौच करा रहे थे अधिकारी, निगम ने लगाया जुर्माना 
शहीदों के स्मारक में कुत्तों को शौच करा रहे थे अधिकारी, निगम ने लगाया जुर्माना 
हाईलाइट
  • निगम अधिकारियों ने लगाई फटकार
  • वसूला 500 रूपए जुर्माना
  • बिजली विभाग के अधिकारी ने भी सार्वजनिक स्थल पर अपने कुत्ते को कराया शौच
  • वन विभाग के अधिकारी ने शौर्य स्मारक में कुत्ते को कराया शौच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। शहीदों की याद में करोड़ो की लागत से बनाए गए राजधानी की शौर्य स्मारक की देश में एक अलग पहचान है। स्मारक की स्वच्छता का सबसे ज्यादा ख्याल रखा जाता है, लेकिन इस स्मारक को शहर के जिम्मेदार नागरिक और ऑफिसर गंदा कर रहे है तो दूसरों से क्या उम्मीद की जाए। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला शौर्य स्मारक में जहां वन विभाग के अधिकारी बब्बल श्रीवास्तव अपने कुत्ते को शौच कराते नजर आए। जिस पर उन्हें फटकार लगाते हुए निगम के एएचओ ने 500 रूपए का जुर्माना लगाया है। गलती करने के बाद भी अधिकारियों को रौब खत्म नहीं हुआ तो नाराज अधिकारी ने निगम एएचओ को नौकरी से हटवाने की धमकी दे दी। 

 

 

Related image

 

दरअसल शहर के सबसे सुंदर और राजधानी की पहचान बन चुके शहीद स्मारक के पास वन विभाग अधिकारी बब्बल श्रीवास्तव अपने कुत्ते को शौच कराते हुए पकड़े गये। शौर्य स्मारक के समीप स्थित पार्क में कई लोग मार्निंग वॉक करने आते है, बब्बल श्रीवास्तव भी अपने कुत्ते को लेकर वहां टहलने पहुंचे थे और अपने कुत्ते को स्मारक परिसर में शौच कराने लगे। हलांकि निगम अमले के द्वारा पकड़े जाने पर उन्हे 500 रुपए का जर्माना भरना पड़ा।

 

 

Related image

 

दूसरे मामले में बिजली विभाग में पदस्थ इंजीनियर नाना राव को मंगलवार सुबह नगर निगम अधिकारियों नें सार्वजनिक जगह पर अपने कुत्ते को शौच कराते हुए पकड़ लिया। एएचओ ने इन पर 250 रुपए का जुर्माना लगाया। कार्यवाही से ख़फा इंजीनियर ने भी एएचओ को पद से हटवाने की धमकी दी। इंजीनियर नाना राव राजधानी की लिंक रोड नंबर 2 पर अपने कुत्ते को शौच कराते हुए पकड़े गये थे। राजधानी भोपाल देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर और देश की सबसे की स्वच्छ राजधानी है। सरकार और नगर निगम द्वारा लगातार शहर में स्वच्छता और जागरुकता अभियान चलाया जाता रहता है ऐसे में सरकारी अधिकारियों की यह ज़िम्मेदारी बनती है कि शहर को स्वच्छ रखने में योगदान दे ना कि इस तरह से गंदगी फैलाये।

 

 

 Related image

Created On :   11 July 2018 4:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story