सत्ता बदलते ही जिले में रेत माफियाओं के खिलाफ शुरू हुई तबाड़तोड़ कार्रवाई

govt officials are now taking  action against the sand mafias
सत्ता बदलते ही जिले में रेत माफियाओं के खिलाफ शुरू हुई तबाड़तोड़ कार्रवाई
सत्ता बदलते ही जिले में रेत माफियाओं के खिलाफ शुरू हुई तबाड़तोड़ कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। प्रदेश में सरकार क्या बदली अधिकारियों की कार्यशैली ही बदल गई। अधिकारी जो अभी तक रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने से बचते थे या उनके साथ खड़े नजर आते थे वे अब तबाड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। जिले में अधिकारी अगर इसी तरह से कार्रवाई करते रहे तो रेत के अवैध कारोबार में लगे माफिया, नेता जल्दी ही इस कारोबार से तौबा कर लेंगे। राजस्व अधिकारियों ने तो अपनी कार्यशैली समय रहते बदल ली है लेकिन पुलिस विभाग के अधिकारी अभी भी रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम नहीं उठा पा रहे हैं। दो दिन पहले गौरिहार थाना क्षेत्र के परेई में खनिज विभाग टीम ने जो एलएनटी मशीन जब्त की थी उसे रेत माफियाओं ने शुक्रवार को इसे छीनने का प्रयास किया। यह इसलिए संभव हो सका क्योंकि थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी का खौफ रेत माफियाओं में नहीं है।

नौगांव तहसीलदार ने 24 घंटे में की दूसरी कार्रवाई
नौगांव तहसीलदार रेत माफियाओं के खिलाफ काफी सक्रिय हैं। इन्होंने शुक्रवार को एकसाथ तीन स्थानों पर छापामार कार्रवाई की थी। वहीं शनिवार को उन्होंने अलीपुरा पहुंचकर रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान उनके साथ एसडीओपी लाल देव सिंह भी मौजूद रहे। तहसीलदार भानु प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ टीला घाट पहुंचे। यहां उन्हें देखकर रेत का अवैध खनन कर रहा एलएनटी चालक गुरूजी एलएनटी छोड़कर भाग गया। इस एलएनटी को जब्त कर अलीपुरा थाना पुलिस को सुपुर्द किया गया। तहसीलदार ने बताया कि जहां-जहां रेत का अवैध भंडारण या खनन हो रहा है सख्त कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को हुई कार्रवाई के दौरान पटवारी हर नारायण शर्मा, भान सिंह यादव अधिक अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

खनिज विभाग ने जब्त की एलएनटी, माफियाओं ने किया छीनने का प्रयास
थाना गौरिहार क्षेत्र में संचालित परेई रेत खदान में एलएनटी मशीनों से रेत का खनन कराया जा रहा था। इसकी सूचना जिला खनिज अधिकारी देवेश मरकाम को मिली तो उन्होंने खनिज निरीक्षक अजय मिश्रा को टीम के साथ मौके पर भेजा। 19 दिसंबर की देर शाम खनिज निरीक्षक ने यहां कार्रवाई की। यहां सरपंच महिपाल यादव के संरक्षण में रेत का अवैध कारोबार होते मिला। खनिज निरीक्षक ने सात डम्पर और एक एलएनटी जब्त की थी। एलएनटी पंचनामा बनाकर सरपंच को सुरुर्द कर दी थी। इसके लिए एक पहरेदार भी तैनात किया गया था, लेकिन रेत माफिया एलएनटी मशीन छीनकर ले जाने का प्रयास करते रहे। बताया गया कि रेत माफिया उप्र बांदा के बताए गए हैं। इन रेत माफियाओं में गौरिहार थाना प्रभारी और पहरा चौकी प्रभारी का खौफ न होने के कारण वे मशीन छीनकर ले गए का भरसक प्रयास करते रहे। एलएनटी लॉक होने के कारण ले जाने में सफल नहीं हो पाए हैं।

Created On :   22 Dec 2018 3:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story