नागपुर, औरंगाबाद, नाशिक, चंद्रपुर जिले की ग्राम पंचायतों मिलेंगे नए भवन 

Gram Panchayats of Nagpur, Aurangabad, Nashik and Chandrapur districts will got new buildings
नागपुर, औरंगाबाद, नाशिक, चंद्रपुर जिले की ग्राम पंचायतों मिलेंगे नए भवन 
नागपुर, औरंगाबाद, नाशिक, चंद्रपुर जिले की ग्राम पंचायतों मिलेंगे नए भवन 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के 25 जिलों की 121 ग्राम पंचायतों के कार्यालय के लिए नई इमारत बनाई जाएगी। प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास विभाग ने बालासाहब ठाकरे स्मृति मातोश्री ग्राम पंचायत कार्यालय निर्माण योजना के तहत यह मंजूरी दी है। सोमवार को ग्रामीण विकास विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी किया।         

औरंगाबाद के पैठण, कन्नड, फुलंब्री, औरंगाबाद तहसील, नागपुर के कुही, भिवापुर, काटोल, नरखेड चंद्रपुर, जालना के बदनापुर, अंबड, भोकरदन, जाफराबाद,  जालना तहसील, हिंगोली के औंढा-नागनाथ तहसील, परभणी के गंगाखेड़, पालम, जिंतूर तहसील, बीड़ के परली, धारुर, केज, अंबाजोगाई, माजलगांव तहसील, लातूर के अहमदपुर, उदगीर तहसील और नांदेड़ के देगलूर, बिलोली, कंधार, हिमायतनगर, मुखेड़, हदगांव, अर्धापुर, गोंदिया के देवरी, सालेकसा तहसील, गडचिरोली के आममोरी, चामोर्शी तहसील, अमरावती के वरुड, चिखलदरा तहसील, अकोला के अकोट, अकोला तहसील, चंद्रपुर के भद्रावती, मूल, चंद्रपुर तहसील, वर्धा के देवली, आर्वी तहसील समेत अन्य जिलों की ग्राम पंचायतों के लिए कार्यालय बनाने को मंजूरी दी गई है।

प्रदेश में एक हजार से कम जनसंख्या वाले ग्राम पंचायतों को बालासाहब ठाकरे स्मृति मातोश्री योजना के तहत ग्राम पंचायत कार्यालय बनाने के लिए अनुमति दी जाती है। इसके लिए इमारत के निर्माण कार्य के कुल खर्च में से जिला परिषद के माध्यम से 90 प्रतिशत निधि दी जाएगी। जबकि 10 प्रतिशत निधि ग्राम पंचायतों को खुद खर्च करनी होगी।  

 

Created On :   24 Sep 2018 2:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story