गेम चेंजर साबित होंगे GST और नोटबंदी , नंदकुमार सिंह चौहान का बयान

GST and NOTE ban will prove Game changers ,Nandkumar Singh Chauhans statement
गेम चेंजर साबित होंगे GST और नोटबंदी , नंदकुमार सिंह चौहान का बयान
गेम चेंजर साबित होंगे GST और नोटबंदी , नंदकुमार सिंह चौहान का बयान

डिजिटल डेस्क,भोपाल। आजादी के बाद नोटबंदी और जीएसटी ऐसे आर्थिक सुधार है जो गेम चेंजर साबित होंगे। ये कहना है बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का। उनका कहना है कि हर परिवर्तन के साथ कठिनाई आती है, लेकिन बाद में इसका अच्छा रिजल्ट सामने आता है। 

दरअसल प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान शनिवार को पार्टी के व्यापारी प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब विषम परिस्थितियों से भारतीय जनसंघ जूझ रहा था तब व्यापारी वर्ग ने ही साथ दिया। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी व्यापारी वर्ग की आभारी है। साथ ही उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को गेम चेंजर बताया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कल्याण अग्रवाल ने बताया कि प्रकोष्ठ का सभी 56 जिलों में गठन किया जा रहा है। मंडल स्तर तक गठन के बाद सभी मंडलों में बाजार प्रमुखों का मनोनयन किया जाएगा। 

प्रदेश कार्यालय में आयोजित सहकारिता प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि शासन की योजनाओं और नीतियों का लाभ जनता के हाथों तक पहुंचाने काम सहकारिता का है। इसके माध्यम से प्रकोष्ठ जनसेवा में जुटें। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान का मार्ग प्रशस्त होता है। इस दौरान जानकारी दी गई कि प्रदेश में होने वाले सहकारी साख संस्थाओं के चुनाव के दृष्टिगत प्रदेश कार्यालय परिसर में 21 अगस्त को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान कॉपरेटिव सेल का उद्घाटन करेंगे।

वहीं सागर में आयोजित पिछड़ा वर्ग प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि देश में सर्वाधिक आबादी पिछड़ा वर्ग की है, जिसे भारतीय जनता पार्टी विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। पं. दीनदयाल उपाध्याय ने एकात्म मानवदर्शन का उपहार देकर हमें शोषित पीड़ित, पिछड़ा वर्ग को सशक्त बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में अनुसूचित जाति, जनजाति, आयोग के समकक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक शक्तियां प्रदान करके सुप्रीम कोर्ट जैसा संवैधानिक दर्जा दिया है। पहले की सरकारों ने न तो कालेलकर समिति की अनुशंसाओं पर कार्य किया न मंडल आयोग की सिफारिशों को मान्य किया। सेकुलरवादियों का ढोंग इससे बेनकाब हो गया है। भाजपा देश का एकमात्र राजनैतिक दल है जो हर वर्ग को सम्मान, समान न्याय और अवसर सुनिश्चित करता है। 
 

Created On :   13 Aug 2017 4:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story