गुजरात एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड को मुंबई से किया गिरफ्तार 

Gujarat ats arrested teesta Setalvad from Mumbai
गुजरात एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड को मुंबई से किया गिरफ्तार 
महाराष्ट्र गुजरात एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड को मुंबई से किया गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गुजरात के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने मानवाधिकार कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड को मुंबई से गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस ने यह कार्रवाई सीतलवाड के खिलाफ अहमदाबाद में दर्ज आपराधिक मामले को लेकर की  है। मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सीतलवाड को गुजरात एटीएस ने उनके सांताक्रुज स्थित घर से पकड़ा है। इसके बाद उन्हें स्थानिय पुलिस स्टेशन में लाया गया। 

सूत्रों के अनुसार गुजरात एटीएस सीतलवाड को अपने साथ अहमदाबाद लेकर रवाना हो गई। शनिवार को मुंबई में गुजरात एटीएस की दो टीमे आयी थी। मुंबई पुलिस ने गुजरात एटीएस द्वारा मांगी गई जरुरी सहायता प्रदान की। मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तारी से पहले सीतलवाड के कार्यालय से जुड़े कर्मचारियों ने गुजरात पुलिस के साथ बहस की और उसकी कार्रवाई में अवरोध पैदा करने का भी प्रयास किया। 

गौरतलब है कि एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने साल 2002 के गुजरात दंगे से जुड़े मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दी थी। इसके साथ ही उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें प्रधानमंत्री को क्लिनचिट देनेवाले विशेष जांच दल (एसआईटी) के फैसले को चुनौती दी गई थी। दरअसल सीतलवाड की गैर सरकारी संस्था ने गुजरात दंगे के दौरान अपने पति को गंवानेवाली महिला जाकिया जाफरी का कानूनी लड़ाई के दौरान समर्थन किया था। जाकिया के पति एहसान गुजरात दंगों के दौरान मौत का शिकार हुए थे। 

Created On :   25 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story