गुजरात : निकाय उपचुनावों में बीजेपी ने मारी बाजी, 8 में से 6 सीट जीतीं

Gujarat : BJP wins 5 out of 7 municipality seats, one panchayat seat
गुजरात : निकाय उपचुनावों में बीजेपी ने मारी बाजी, 8 में से 6 सीट जीतीं
गुजरात : निकाय उपचुनावों में बीजेपी ने मारी बाजी, 8 में से 6 सीट जीतीं

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के 8 निकायों में हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित हो गए। इन 8 निकाय उपचुनावों में बीजेपी ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले इन निकाय उपचुनाव में बीजेपी के जबरदस्त प्रदर्शन  ने फिर कांग्रेस को परेशानी में डाल दिया है। यहां कांग्रेस के हाथ में सिर्फ 2 सीट आई है। इससे पहले इन आठ सीटों में से बीजेपी का दो पर ही कब्जा था।

गुजरात निकाय उपचुनावों में बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनावों में बोरियावी, माहुधा, विजापुर, पाटन, तलाला सीट पर जीत दर्ज की है। इसके साथ ही गांधीनगर जिले की रंधेजा तालुका पर भी बीजेपी जीती है। बीजेपी की इस जीत ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंक दी है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह जीत गुजरात विधानसभा चुनाव में मनोवैज्ञानिक बढ़त का काम करेगी। पार्टी का कहना है कि राज्य में अभी भी मोदी लहर और बीजेपी के पक्ष में लोगों का मूड अभी से दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव हैं। इसे लेकर कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी मैदान में हैं। इन दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं। वे वहीं से लगातार केन्द्र की मोदी सरकार को निशाना बना रहे हैं। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई समारोह के जरिए गुजरात में रैलियों को संबोधित किया है।

Created On :   10 Oct 2017 2:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story