comScore

गुजरात: तनिष्क के नए एड को लेकर आए धमकी भरे फोन, शो रूम ने माफीनामा चिपकाकर लिखा- यह ऐड शर्मनाक था

October 14th, 2020 21:46 IST
गुजरात: तनिष्क के नए एड को लेकर आए धमकी भरे फोन, शो रूम ने माफीनामा चिपकाकर लिखा- यह ऐड शर्मनाक था

डिजिटल डेस्क, गांधीधाम। तनिष्क के एक शोरूम ने विवादास्पद ऐड को लेकर माफी मांगी है। गुजरात के कच्छ जिले के गांधीधाम स्थित तनिष्क के इस शोरूम ने अपने गेट पर एक नोट चिपकाया। इस नोट में गुजराती भाषा में लिखा है ‘कच्छ के हिंदू समुदाय की भावनाओं के आहत होने के चलते माफी चाहते हैं। यह विज्ञापन शर्मनाक था।’ शोरूम ने 12 अक्टूबर को यह नोट चिपकाया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उधर, तनिष्क ने इस विज्ञापन को अपने ट्यूब चैनल से भी हटा लिया गया है।

तनिष्क पर धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने के आरोप
बता दें कि तनिष्क पर इस टीवी विज्ञापन को लेकर धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने के आरोप लग रहे हैं। तनिष्क ने अपने इस विज्ञापन में दिखाया था कि एक मुस्लिम परिवार अपनी बहू की गोद भराई की तैयारियां कर रहा है, बहू हिंदू है। विज्ञापन के अंत में वह प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है, "मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?" इस पर उसकी सास जवाब देती है, "पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?" वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है। इस विज्ञापन को लेकर काफी विवाद हुआ जिसे देखते हुए कंपनी ने विज्ञापन वापस ले लिया।

तनिष्क ने विवादित विज्ञापन पर क्या कहा?
तनिष्क ने जारी बयान में कहा कि, 'एकत्वम कैंपेन के पीछे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों का एक साथ आकर जश्न मनाने का आइडिया है। स्थानीय समुदाय और परिवार इस चुनौतीपूर्ण समय में एकता का जश्न मनाते हैं। इस फिल्म पर उद्देश्य के विपरीत गंभीर प्रतिक्रियाएं आईं हैं। हम अनजाने में लोगों की भावनाओं को हुए नुकसान के लिए दुख प्रकट करते हैं और अपने कर्माचारियों, पार्टनर्स और स्टोर स्टाफ की भलाई को ध्यान में रखते हुए विज्ञापन को वापस लेते हैं।'

कमेंट करें
zEw7r