पंचायत चुनाव में गलत उम्मीदवार को विजेता घोषित करने पर तीन अधिकारी निलंबित

Gujarat: Three officers suspended for declaring wrong candidate as winner in panchayat elections
पंचायत चुनाव में गलत उम्मीदवार को विजेता घोषित करने पर तीन अधिकारी निलंबित
गुजरात पंचायत चुनाव में गलत उम्मीदवार को विजेता घोषित करने पर तीन अधिकारी निलंबित

डिजिटल डेस्क, बोटाद। गुजरात के बोटाद जिले के पड़वादार गांव में 21 दिसंबर, 2021 के पंचायत चुनाव में गलत उम्मीदवार को विजेता घोषित करने के आरोप में तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

बोटाड जिला कलेक्टर ने बुधवार को गढ़ा अनुमंडल दंडाधिकारी एमआर मियानी, राजस्व तलाती पीपी रहवार, कंप्यूटर ऑपरेटर निखिल पांड्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

कलेक्टर ने स्कूल शिक्षक और चुनाव ड्यूटी पर तैनात पश्चिम गुजरात विज कंपनी लिमिटेड के कर्मचारी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

चुनाव में दयाबेन चावड़ा को 112 मत मिले थे, जबकि प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार विमलाबेन को 61 मत मिले थे। हालांकि, दयाबेन ने चुनाव जीत लिया था, लेकिन चुनाव ड्यूटी पर मौजूद सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ने विमलाबेन को 64 मतों के अंतर से विजेता घोषित किया।

दयाबेन ने गढ़डा जिला अदालत के समक्ष इसे चुनौती दी, जहां जज के सामने वोटों की दोबारा गिनती की गई, जिसके दौरान यह सामने आया कि दयाबेन को 112 वोट मिले थे, हालांकि एक वोट खारिज कर दिया गया था, फिर भी उन्हें 111 वोट मिले।

अदालत ने दयाबेन को विजेता घोषित करने के पक्ष में आदेश पारित किया और जिला कलेक्टर को चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jan 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story