दैनिक भास्कर हिंदी: गुना: सहरिया समुदाय की 30 बच्चियों को एम.पी.पी.एस.सी परीक्षा की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग की हुई शुरूआत

February 6th, 2021

डिजिटल डेस्क, गुना। उत्कृष्ट विद्यालय गुना में कलेक्टर श्री कुमार पुरूषोत्‍तम द्वारा सहरिया समुदाय की 30 बच्चियों को एम.पी.पी.एस.सी परीक्षा की तैयारी हेतु जिला प्रशासन की अभिनव पहल ''''''''उड़ान'''''''' के तहत निःशुल्क कोचिंग की शुरूआत की गयी।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम ने कहा कि "उडा़न" कार्यक्रम कोई शासन का कार्यक्रम नही है। मेरी परिकल्पना थी उसे मूर्त रुप देने के लिए हमारी टीम - उच्च शिक्षा /स्कूल शिक्षा विभाग व महिला बाल विकास के सहयोग से गुना सहरिया समुदाय की बच्चियाँ जो अपने जीवन को बेहतरीन करने के लिए कुछ करना चाहती है लेकिन सुविधाओं के अभाव में व आर्थिक रूप से समाज के अन्य समुदाय की तुलना में सुविधा नही मिलने के कारण तैयारी के अभाव में प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित नही हो पाती थी।

उन्हें हमारी टीम आगामी अप्रेल व अगस्त 2021 मे आयोजित होने वाली मप्र लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षाओ के लिए कार्ययोजना व सिलेबस अनुसार प्रतिदिन बिषय विशेषज्ञ द्वारा जानकारी देकर उन्हे परीक्षा में मदद करना है। उन्होनें सभी बच्चियों से लगन व मेहनत व मन लगाकर अध्ययन करने की सलाह दी और जिला प्रशासन स्तर से उनकी अन्य पारिवारिक व निजी समस्यों के समाधान करने का अश्वासन भी दिया गया।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री विवेक रघुवंशी,कोचिंग समन्वयक प्रो.राजेन्द्र विजयवर्गीय, जिला शिक्षा अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी, प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय तथा स्वेच्छिक रुप से कोचिंग कराने वाली टीम के सदस्य सहित छात्राएं उपस्थित रहीं।