पशुधन तस्करी रोकने उठाएंगे कड़े कदम : अहिर

hansraj ahir comment on stopping animals smuggling in india
पशुधन तस्करी रोकने उठाएंगे कड़े कदम : अहिर
पशुधन तस्करी रोकने उठाएंगे कड़े कदम : अहिर

डिजिटल डेस्क,नागपुर। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने  कहा कि राज्य सीमा से हो रही पशुधन तस्करी को रोकने के लिए पुलिस कड़े कदम उठायेगी। तस्करों के नेटवर्क तोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे। गड़चिरोली के नक्सलग्रस्त क्षेत्र में मोबाइल टावर की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। अहिर ने रविभवन में पुलिस विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इस समय उन्होंने उपरोक्त जानकारी दी।  बैठक में नागपुर व अमरावती विभाग के पुलिस अधिकारी शामिल थे।

बताया गया कि विदर्भ के चंद्रपुर, यवतमाल, गड़चिरोली जिले से सटे तेलंगाना राज्य की सीमा से बड़े पैमाने पर पशुधन की तस्करी हो रही है। तेलंगाना में विदर्भ, पश्चिम महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश व खानदेश से हो रही पशुधन तस्करी को रोकने के लिए पुलिस विभाग के स्थानीय यातायात विभाग को सूचित किया गया है।  किसानों और पशुपालकों की मजबूरी का लोग लाभ उठाते हुए मूक पशुओं की बलि लेते हैं। जिसे रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयास किए जाने की जानकारी भी अहिर ने दी।

नेटवर्क बढ़ाने प्रशासन के प्रयास
उन्होंने बताया कि गड़चिरोली में नक्सलग्रस्त क्षेत्र तक मोबाइल नेटवर्क की क्षमता बढ़ाने के लिए 4 जी तकनीकी के आधुनिकीकरण, टावर्स की ऊंचाई बढ़ाने के संदर्भ में बीएसएनएल के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। गड़चिरोली के जिन क्षेत्रों में टावर्स लगाने में अड़चनें आती थी वहां की अड़चने पुलिस ने दूर की है। परिसर में रहनेवाले पुलिस जवान, केंद्रीय आरक्षित पुलिस दल के जवानों को मोबाइल नेटवर्क की सुविधा मिल रही है। बैठक में गड़चिरोली के सांसद अशोक नेते, नागपुर के पुलिस आयुक्त डा.के वेंकटेशम, नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस महानिरीक्षक शरद शेलार, सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक श्री शेखर, बीएसएनएल नेटवर्किंग विभाग की महाव्यवस्थापक नम्रता तिवारी, सह पुलिस आयुक्त शिवाजी बाेडखे, नागपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे, परिमंडलों के पुलिस उपायुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक, आर्णी के विधायक राजू तोड़साम सहित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे। 
 

Created On :   24 May 2018 7:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story