रहस्यमय तरीके से लगने वाली आग से भयभीत हैं लोग

havoc of Mysterious fire in katni district, people are afraid
रहस्यमय तरीके से लगने वाली आग से भयभीत हैं लोग
रहस्यमय तरीके से लगने वाली आग से भयभीत हैं लोग

डिजिटल डेस्क  कटनी ।  वंशस्वरूप वार्ड खसरा नंबर 1162 के समीप स्थित दलदलीय गड्ढा वहां के रहवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। वार्ड वासियों द्वारा कई बार सूचना देने के बाद भी नगर निगम प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। वहीं प्रति वर्ष गड्ढे में चोई व झाडिय़ों में रहस्यमय तरीके से आग लग जाती है जिससे वहां के निवासी खासे भयभीत रहते हैं।
संक्रमण का बना रहता है खतरा वार्ड वासियों ने समस्या जाहिर करते हुए बताया कि गर्मी के दिनों हर साल अचानक गड्ढे के आस-पास लगी झाडिय़ां व चोई आग की भीषण लपटों का रूप ले लेती हैं जिससे अनहोनी की आशंका रहती है। वार्डवासियों ने गत दिवस नगर निगम आयुक्त को अपना फरियादी आवेदन सौंपकर उचित व्यवस्था कराने की मांग की है। आवेदन में उल्लेख है कि वार्ड के समीप दलदलीय गड्ढे में सर्दी व बरसात के दिनों में मच्छर पनपने के कारण मलेेरिया, चिकनगुनिया सहित अन्य संक्रमित बीमारियों का अंदेशा बना रहता है।
अचानक लगती है आग, घर तक पहुंचती हैं लपटें
लोगों का कहना है कि बच्चों के गड्ढे में गिरकर चोटिल होने का डर भी रहता है। वहीं गर्मी के दिनों में अचानक वहां आग लग जाती है जिसकी चिनगारियां लोगों के घरों तक पहुंचती हैं और बड़ी अनहोनी की संभावना रहती है। और तो और गड्ढे में गिरकर कई बार मवेशियों की मौतें हो जाती हैं जिसकी दुर्गंध के कारण लोगों का सांस लेना भी दूभर हो जाता है। वार्ड वासियों ने बताया कि उनके द्वारा गड्ढे की चोई कटवाने की कोशिश कई बार की गई लेकिन दलदल होने के कारण उनका प्रयास सफल नहीं हो सका। मनीराम सोनी, आकाश, संतोष कुमार, सुनीता बर्मन, मुन्ना बर्मन, नरबद भुमिया, सत्तार खां, राकेश कुमार भुमिया, अजय ठाकुर सहित अन्य वार्डवासियों ने निगमायुक्त को आवेदन सौंपकर गड्ढे को पाटने के लिए कार्रवाई की मांग की है।

 

Created On :   6 April 2018 8:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story