स्वास्थ्य विभाग 15-18 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण करने की तैयारी में जुटा

Health department is preparing to vaccinate adolescents in the age group of 15-18
स्वास्थ्य विभाग 15-18 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण करने की तैयारी में जुटा
तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग 15-18 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण करने की तैयारी में जुटा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद 15-18 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी है। राज्य 3 जनवरी से इस आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण करेगा। स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने टीकाकरण शिविरों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि 15-18 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण 3 जनवरी से शुरू होगा। मंत्री ने कहा कि स्कूलों में और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जाने वाले विशेष शिविरों में भी बच्चों को खुराक दिए जाएंगे। चिकित्सा पेशेवरों के लिए 10 जनवरी से शुरू होने वाली बूस्टर खुराक का उल्लेख करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में 1.40 करोड़ ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें बूस्टर खुराक की जरूरत होगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 8.14 करोड़ लोगों को टीका लगाया है। उन्होंने कहा कि 84.87 फीसदी आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है और 55.85 फीसदी ऐसे लोग हैं जिन्हें दोनों खुराकें मिल चुकी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पहली खुराक का राष्ट्रीय औसत 88.59 प्रतिशत है। सुब्रमण्यम ने लोगों से कोविड-19 मानक प्रोटोकॉल का पालन करने का भी अनुरोध किया और कहा कि लोगों को जुर्माना भरने के बजाय सभी कोविड नियमों का पालन करना बेहतर है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में 22 ओमिक्रॉन मामलों के संपर्क में आने वाले 100 लोगों में लक्षण दिखे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि ये सभी आइसोलेशन में हैं और ठीक हो रहे हैं। इससे पहले दिन में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में ओमिक्रॉन वैरिएंट वाले मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए वाडरें का निरीक्षण किया था।

आईएएनएस)

Created On :   26 Dec 2021 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story