comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

गडकरी की चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

गडकरी की चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ ने केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी की चुनाव याचिका पर सुनवाई शुरु हो चुकी है। नफीस खान ने हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दायर कर गडकरी के चुनाव पर आपत्ति ली है। जिसमें गड़करी पर अनेक प्रकार की जानकारियां छिपाकर चुनाव जीतने का आरोप लगाया गया है। 

याचिकाकर्ता ने गड़करी के सही नाम पर भी सवाल खडे किए हैं। मुद्दा उठाया है कि, नितीन जयराम गडकरी और नितीन जयराम बापू गडकरी सही है? इसी तरह गडकरी पर आयकर की गलत जानकारी देने का भी आरोप लगाया गया है। इस पर गडकरी का पक्ष रखते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील मनोहर व एड. देवेन चौहान ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। कहा है कि, यह आरोप तथ्यहिन हैं, इस पर चुनाव याचिका कतई दायर नहीं हो सकती। उन्होंने यह याचिका खारिज करने की विनती हाईकोर्ट से की है। मामले में कोर्ट में सुनवाई जारी है। 

बता दें कि, नफीस खान के साथ-साथ नाना पटोले ने भी गडकरी के खिलाफ चुनाव याचिका दायर की है। दावा किया गया है कि, संबंधित लोकसभा क्षेत्र में हुए चुनावों में मतों का मतदाता संख्या से मिलान नहीं हुआ। कई जगह अतिरिक्त मतदान हुआ। इसके बावजूद संबंधित चुनाव अधिकारी ने चुनावी प्रक्रिया आगे बढ़ाई। याचिकाकर्ता ने ईवीएम मशीनों पर भी संदेह जताया है। इन दाेनों याचिकाओं पर भी जल्द फैसला आने की संभावना है। चुनाव आयोग की ओर से एड. नीरजा चौबे ने पक्ष रखा।


 

कमेंट करें
Pfi9n