अण्णा हजारे की याचिका पर शुरु हुई सुनवाई 

Hearing started on Anna Hazares petition
अण्णा हजारे की याचिका पर शुरु हुई सुनवाई 
अण्णा हजारे की याचिका पर शुरु हुई सुनवाई 

डिजिटल डेस्क ,मुंबई । मुंबई की विशेष अदालत में शनिवार से महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में हुए कथित घोटाले को लेकर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लू) की क्लोजर रिपोर्ट के विरोध में दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरु हो गई है। कोर्ट ने 15 मार्च 2021 से इस मामले की सुनवाई रोजाना करने की बात कही है। 

ईओडब्लू की क्लोजर रिपोर्ट के विरोध में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे सहित पांच लोगों ने कोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें ईओडब्लू की रिपोर्ट को स्वीकार न करने का आग्रह किया है। अक्टूबर 2020 में ईओडब्लू ने 25 हजार करोड़ रुपए के कथित घोटाले में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार सहित 69 लोगों को क्लीन चिट दी है। शनिवार को न्यायाधीश ए सी डागा के सामने सभी याचिकाओं पर सुनवाई हुई। वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश तलेकर ने श्री हजारे की याचिका से जुडी सारी जानकारी न्यायाधीश को दी। इस दौरान श्री तलेकर ने हजारे की याचिका में चीनी मिल की बिक्री में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार की संदिग्ध भूमिका के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने ने दावा किया कि  ईओडब्लू ने मामले की जांच किए बिना ही क्लोजर रिपोर्ट दायर कर दी है।  इस पर न्यायाधीश ने श्री तलेकर को प्रकरण से जुडी सारी जानकारी एक चार्ट में देने को कहा और मामले की सुनवाई 15 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी। न्यायाधीश ने कहा कि यदि कोई अड़चन नहीं आयी तो हम रोजाना इस मामले की सुनवाई करेंगे। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र मोहन ने इस मामले को लेकर शिकायत की थी। जिसके बाद ईओडब्लू ने जांच शुरु की थी। फिर क्लोजर रिपोर्ट दायर की है। जिसमें इस मामले को सिविल नेचर का बताया गया है। 

Created On :   20 Feb 2021 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story