अधिकारियों के रवैये से नाराज होकर खुद ही पानी में धरने पर बैठे भोपाल मेयर

अधिकारियों के रवैये से नाराज होकर खुद ही पानी में धरने पर बैठे भोपाल मेयर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश ने सारा जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। सड़कों पर भरे कमर-कमर तक पानी ने सरकार और प्रशासन की तैयारियों की पोल खोलकर रख दी है। गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। सुबह से हो रही लगातार बारिश से सड़कों का हाल तालाब की तरह हो गया। इसी दौरान प्रशासनिक व्यवस्था से नाराज भोपाल के मेयर आलोक शर्मा घुटने-घुटने पानी में ही कुर्सी लगाकर बीच सड़क पर बैठ गए और अपनी नाराजगी व्यक्त की।


संभागायुक्त से फोन पर बात की
पानी से भरी सड़क पर कुर्सी लगाकर बैठे मेयर आलोक शर्मा ने संभाग आयुक्त कविंद्र कियावत को फोन लगाकर स्थिति से अवगत कराया। संभाग आयुक्त को फोन पर ही मेयर ने अपनी नाराजगी दर्ज कराई और कहा कि यहां भोपाल की सड़कें तालाब और नाले में तब्दील हो गई हैं, मगर प्रशासनिक अधिकारी हैं कि अभी तक कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

 


 

आलोक शर्मा ने संभाग आयुक्त से कहा, "मैं इस वक्त भोपाल के सेफिया कॉलेज के पास बैठा हूं और सड़कें पानी से लबालब भरी हुई हैं। मैं यहां बीच सड़क पर मल-मूत्र से भरे पानी में बैठा हूं। यहां भोपाल शहर का भारी बारिश से हाल बेहाल है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी हैं कि मेरी कुछ सुनने को तैयार ही नहीं हैं। मैंने इस मामले में PWD से भी शिकायत की है, मगर वे कहते हैं कि यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है। अब आप ही बताइए कि हम जाएं तो कहां जाएं?"

 

आलोक शर्मा ने कहा कि वह कलेक्टर को भी वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के लिए बुला चुके हैं। उन्होंने कहा, "मैं शहर के अलग-अलग हिस्सों में ऐसी तस्वीरें देख रहा हूं। मैं मानता हूं कि सभी एजेंसियों को मिलकर काम करना चाहिए। मैंने कलेक्टर को यहां का हाल देखने के लिए बुलाया है, ताकि अगली बार यह रिपीट न हो।"

 

 

भोपाल में हुई जबरदस्त बारिश

गुरुवार सुबह भोपाल में भारी बारिश हुई। जिसके कारण सड़कें लबालब हो गईं। घरों में भी पानी घुस गया।

 

 

 

 

Created On :   12 July 2018 7:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story