तमिलनाडु में 3, 4 मार्च को भारी वर्षा की संभावना

Heavy rain likely in Tamil Nadu on March 3, 4
तमिलनाडु में 3, 4 मार्च को भारी वर्षा की संभावना
आईएमडी तमिलनाडु में 3, 4 मार्च को भारी वर्षा की संभावना
हाईलाइट
  • तमिलनाडु में 3
  • 4 मार्च को भारी वर्षा की संभावना: आईएमडी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को तमिलनाडु और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है। दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी (बीओबी) और दक्षिण अंडमान सागर और भूमध्यरेखीय हिंद महासागर (ईआईओ) के आसपास के क्षेत्रों में सोमवार शाम को एक कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और बुधवार को सुबह 8.30 बजे दक्षिण बीओबी और आसपास के ईआईओ के मध्य भागों में आ गया।

आईएमडी बुलेटिन में कहा गया है, यह अगले 24 घंटों के दौरान एक अच्छी तरह से चिह्न्ति निम्न दबाव का क्षेत्र बनने और बाद के 24 घंटों के दौरान एक अवसाद में केंद्रित होने की संभावना है। इसके अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर श्रीलंकाई तट की ओर और बाद के 24 घंटों के दौरान उत्तरी तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना है।

3-5 मार्च के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, होने की संभावना है और 4 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है। 4 और 5 मार्च को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

बुधवार की सुबह से बंगाल की दक्षिण खाड़ी और उससे सटे हिंद महासागर, मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन का क्षेत्र में समुद्र की स्थिति खराब हो गई, जो 3 से 5 मार्च के दौरान दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में और 4 से 5 मार्च के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के साथ-साथ बहुत खराब होने की संभावना है।

आईएमडी ने तेज हवा की गति की चेतावनी भी जारी की है और मछुआरों को 5 मार्च तक दक्षिण बंगाल की खाड़ी और आसपास के भूमध्यरेखीय हिंद महासागर, मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन क्षेत्र में उद्यम नहीं करने के लिए कहा है और 3 और 5 मार्च के दौरान पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के साथ-साथ दक्षिण-पश्चिम और आसपास के क्षेत्र से दूर रहने को कहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   2 March 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story