comScore

नागपुर के कोविड-19 हेल्पलाइन से नहीं मिल रही हेल्प

नागपुर के कोविड-19 हेल्पलाइन से नहीं मिल रही हेल्प

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोरोना संक्रमण से संबंधित पूछताछ या मदद के लिए सरकार और प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, लेकिन उन हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क नहीं हो पाने से जरूरतमंदों को मदद नहीं मिल पा रही है। हेल्पलाइन नंबर्स में अपातकालीन नंबर और मनपा के कई नंबर हैं। कुछ लोगों का अनुभव है कि फोन करने पर उसे अटैंड नहीं किया जाता है।

10 बार संपर्क करने पर भी बात नहीं हो पाई
मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। मैंने महाराष्ट्र के हेल्पलाइन नंबर 020-26127394 पर 7 जुलाई को दिन में करीब 10 बार संपर्क किया, लेकिन नंबर व्यस्त बता रहा था। 8 जुलाई को फिर सुबह से कॉल किया, फिर वही स्थिति रही। दोपहर 12 बजे संपर्क हुआ तो मैंने अपनी समस्या बताई। फोन पर व्यक्ति ने शहर का नाम पूछा, तो मैंने नागपुर बताया। फिर उसने नागपुर के कोविड हेल्पलाइन नंबर 0712-2560653 पर संपर्क करने के लिए कहा, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 
-श्याम (परिवर्तित  नाम)

नंबर ही अमान्य बता रहा है
मुझे हल्का बुखार था। मदद के लिए कोविड-19 हेल्पलाइन पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहा। कॉल करने पर अमान्य बता रहा है। इसके बाद शहर के कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर 0712-2567021 पर संपर्क किया।  वहां से भी कोई रिस्पांस नहीं मिला। हल्का बुखार होने पर भी कोई डॉक्टर देखने को तैयार नहीं है। 
-नीलिमा (परिवर्तित नाम)

सामान्य जानकारी भी नहीं मिल रही है
मेरी बेटी पुणे से आने वाली है, इसलिए मैंने हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया, ताकि यह जानकारी मिल जाए कि उसे क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया जाएगा या होम क्वारेंटाइन हो सकती है। मनपा के हेल्पलाइन नंबर 0712-2567021 पर संपर्क किया, लेकिन किसी ने फोन नही उठाया। अब बेटी को आने से मना कर दिया है। सुमेधा (परिवर्तित नाम)

सभी कॉल रिसीव  करते हैं -
सभी कॉल को रिसीव किया जा रहा है। सभी नंबर चालू हैं। कॉल रिसीव करने के लिए कर्मचारी उपलब्ध हैं। पहले रोज 40-50 कॉल आते थे, लेकिन अब 15-20 कॉल ही आते हैं। फोन पर क्वारेंटाइन, बीमारी आदि की जानकारी लोगों को दी जाती है।
-डॉ. विजय जोशी, कोविड-19 वार प्रमुख

कमेंट करें
hmXve