नागपुर, चंद्रपुर सहित 6 शहरों में गांजा बरामदगी

Hemp seizure in 6 cities including Nagpur, Chandrapur
नागपुर, चंद्रपुर सहित 6 शहरों में गांजा बरामदगी
नागपुर, चंद्रपुर सहित 6 शहरों में गांजा बरामदगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नागपुर, चंद्रपुर, जालना, बीड, धुले और पुणे में गांजा बरामदगी से जुड़े 12 मामलों की जांच अब आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को सौंप दी गई है। दरअसल एटीएस ने राज्य में फैले नशे के जाल के तह तक जाने की कोशिश शुरू की है इसलिए सभी मामलों को एक साथ लेकर खंगाला जा रहा है। एटीएस इस बात की छानबीन करना चाहती है कि क्या सभी मामले किसी एक ही संगठित गिरोह से तो नहीं जुड़े हैं।  इन मामलों के जरिए एटीएस उन ठिकानों तक पहुंचने की कोशिश करेगी जहां नशीले पदार्थ उगाए जाते हैं। साथ ही इसे शहरों तक पहुंचाने वाले पूरे सप्लाई चेन पर एटीएस की नजर होगी। अब तक इन मामलों की जांच स्थानीय पुलिस और एंटी नार्कोटिक्स सेल कर रही थी।

एटीएस के उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) शिवदीप लांडे ने मामलों की जांच एटीएस को सौंपे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि राज्य में नशीले पदार्थों की पूरी सप्लाई चेन खत्म करने के मकसद के सभी मामलों की इकठ्ठा जांच शुरू की गई है। दरअसल नशीले पदार्थों से मिलने वाले पैसों की इस्तेमाल अक्सर आतंकवाद और नक्सलवाद जैसी गतिविधियों के लिए किया जाता है। इसीलिए एटीएस ने इस मामलों में सक्रियता दिखाते हुए नशे के खेल को जड़ से खत्म करने के लिए मुहिम शुरू करने का फैसला किया है। एटीएस से पहले डीआईजी शिवदीप लांडे मुंबई में एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) के प्रमुख के तौर पर तैनात थे। नशे के खिलाफ उनकी अगुआई में कई मुहिम चलाकर एएनसी उन ठिकानों तक पहुंची थी जहां नशीले पदार्थ बनाए या उगाए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक लांडे के इसी अनुभव का इस्तेमाल करने के लिए एटीएस ने नई रणनीति बनाई है।  

हिमाचल प्रदेश ड्रग्स मामले में दो और गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश से चरस की सप्लाई के मामले में एटीएस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम विवेक कुमार सिंह और सूरज शेलार हैं। आरोपियों के पास से एटीएस ने 564 ग्राम चरस बरामद की है। छानबीन में खुलासा हुआ है कि दोनों आरोपियों ने मामले में पहले गिरफ्तार किए जा चुके ललित कुमार शर्मा से दो किलो चरस खरीदी थी। दरअसल शर्मा और कौल सिंह नाम के दो आरोपियों को पुणे रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की 34 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था। जिसके बाद मामले की जांच एटीएस को सौंप दी गई थी। छानबीन में खुलासा हुआ था कि बरामद चरस हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से लाई गई थी। इस मामले में भी डीसीपी राजकुमार शिंदे की अगुआई में एटीएस की टीम फरार आरोपियों की तलाश में हिमाचल प्रदेश, बैंगलुरू और गोवा में छापेमारी कर चुकी है। 
 

Created On :   5 Jan 2021 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story