दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर एयरपोर्ट पर हाईअलर्ट ,विमान की भी जांच

March 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच संतरानगरी का डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल नागपुर इन दिनों हाईअलर्ट पर है।  यहां पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब विमान में चढ़ने के पहले भी चेकिंग की जा  रही है। उधर जेट एयरवेज ने अपने निर्धारित समय सारणी में 3 विमानों की उड़ानों को रद्द कर दिया है। जानकारी के अनुसार विमानतल पर पहुुंचते ही बाहर लगी मशीन से यात्रियों के समान की जांच की जा रही है। साथ ही गेट पर भी जांच की जा रही है। इसके बाद यात्रियों की बोर्डिंग पास के बाद जांच की जाती है। यहां जांच के बाद विमान में बैठने से पहले फिर एक बार जांच की जा रही है।

नियमित पेट्रोलिंग में इजाफा
विमानतल पर इन दिनों नियमित पेट्रोलिंग में इजाफा किया गया है, ताकि कोई भी संदिग्ध प्रवेश न कर सके। कोई घटना होने पर स्थिति से निपटने के लिए  क्विक रिस्पांस टीम और कंट्राेल को मुस्तैद किया गया है। 

जेट एयरवेज के तीन विमान 1 माह तक रद्द
 जेट एयरवेज ने अपने तीन विमानों की उड़ान को रद्द कर दिया है। यह विमान सुबह 8 बजे नई दिल्ली और शाम 4.30 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरते थे। रात 9.50 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले विमान को भी एक माह तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा पुणे से आने वाला इंडिगो विमान क्र.-284 रात 2.05 बजे से 2.30 घंटे देरी से और बंगलुरु से आने वाला इंडिगो का विमान  क्रमांक 509 अपने तय समय सुबह 7.45 बजे से करीब 1.30 घंटा देरी से संतरानगरी के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर पहुंचा।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर,जनवरी में मौसम खराबी के चलते विमान सेवा प्रभावित रही। फ्लाइट्स की लेट-लतीफी से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी अब जेट एयरवेज की उड़ाने रद्द होने से यात्रियों को और एक परेशानी से दो-चार होने की नौबत आन पड़ी है।

खबरें और भी हैं...