साढ़े चार करोड़ का हाईटेक सट्टा, कई रसूखदारों के नाम

साढ़े चार करोड़ का हाईटेक सट्टा, कई रसूखदारों के नाम
साढ़े चार करोड़ का हाईटेक सट्टा, कई रसूखदारों के नाम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लार्डगंज थाना क्षेत्र के लेबर चौक के पास यादव कॉलोनी क्षेत्र में शुक्रवार को पकड़े गए आईपीएल के हाईटेक सट्टे में आरोपियों से की गई पूछताछ में अब तक साढ़े चार करोड़ के सट्टे का हिसाब मिल चुका है। यह अब तक का सबसे बड़ा क्रिकेट सट्टा बताया जा रहा है। आरोपियों हनी उर्फ गीत जैन ,नितिन केशरवानी तथा राजा गुप्ता से क्राइम ब्रांच द्वारा  की गई पूछताछ में यह भी पता चला है कि पिछले कई सालों से बिना किसी व्यवधान के यह क्रिकेट सट्टा चल रहा था और इसमें कई रसूखदार लोग भी हिस्सेदार थे। इन रसूखदारों के बारे में अब तस्दीक करने का काम शुरू किया गया है।
राजनीतिक लोग भी शामिल-
राजनीतिक लोगों के नाम भी इस सट्टे से जोड़े जा रहे हैं, लेकिन पुलिस ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। आईजी विवेक शर्मा के निर्देश पर बेलबाग क्षेत्र में मारे गए छापे में मिले 32 मोबाइलों में फर्जी सिमों के जरिये सट्टे  का कारोबार होना पाया जा रहा है, जब कम्प्यूटर की जाँच की गई, तो उससे िपछले कई सालों का हिसाब मिला है, जिसके आधार पर यह पता चला है कि अब तक साढ़े चार करोड़ का सट्टे का कारोबार हो चुका है और यह रकम और भी बढ़ सकती है। दबाव के चलते मामला क्राइम ब्रांच के हवाले-
मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए हाईटेक सट्टे का यह मामला अब लार्डगंज थाने से क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस पर काफी दबाव आ रहा है। कई लोगों ने मामले को अब आगे नहीं ले जाने के लिए दबाव डाला है। पूरे मामले में जिस शानू जैन एवं सम्यक जैन की तलाश की जा रही है, उनके कई ठिकानों पर छापा मारा गया, लेकिन फिलहाल उनका पता नहीं चला है। जाँच दल के अनुसार मकान मालिक प्रशांत अग्रवाल से भी इस मामले में पूछताछ के बाद ही और जानकारी मिलने की संभावना है। प्रशांत ने सात साल पहले गीत जैन को मकान किराये पर दिया था और उसके बाद से ही यहाँ पर सट्टे का कारोबार प्रारंभ हो गया था।
एस एस ग्रुप पर नजर -
सट्टे का कारोबार कोड वर्ड में हो रहा था और उसमें एस एस ग्रुप का नाम सामने आ रहा है, जिसमें बड़े सटोरिये सतीश सनपाल के भी जुड़े होने की बात कही जा  रही है। इस सट्टे के तार अब अन्य जिलों में चल रहे सट्टे से भी जोड़े जा रहे हैं। इसके लिंक कटनी एवं  छिंदवाड़ा से भी जुड़े  हैं। इस सिलसिले में देर रात पूछताछ का दौर जारी रहने की जानकारी मिली है। 

Created On :   7 April 2019 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story