दैनिक भास्कर हिंदी: हिमंत बिस्वा के हाथों में असम की कमान, CM पद की शपथ लेने के बाद बोले- लव जिहाद पर किए वादे पूरे करेंगे

May 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, दिसपुर। हिमंत बिस्वा सरमा ने आज (सोमवार) असम राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है। राज्यपाल जगदीश मुखी ने उन्हें शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा भी मौजूद रहे। बीजेपी दूसरी बार सत्ता में आई है। इस बार पार्टी ने मुख्यमंत्री बदला है। सर्वानंद सोनोवाल की जगह हिमंत बिस्वा सरमा को मौका दिया गया है।

 

बिस्वा के साथ नए मंत्रीमंडल ने भी श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में शपथ ग्रहण की। इससे पहले रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा और NDA विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (NEDA) के संयोजक हिमंत का असम का 15वां मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था।

शपथ लेने के बाद हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि उनकी सरकार चुनाव में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी, जिसमें लव जिहाद-लैंड जिहाद के खिलाफ कानून लाने की बात भी शामिल है। शपथ लेने के बाद हिमंत बिस्व सरमा ने एनआरसी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार बॉर्डर से सटे जिलों में 20 फीसदी और अन्य जिलों में 10 फीसदी री-वेरिफिकेशन की पक्षधर है और इसी की मांग करेगी।

गौरतलब है कि असम के चुनाव में CAA, NRC बड़ा मुद्दा बना था, एक और जहां भाजपा ने घुसपैठियों को बाहर निकालने की बात कही थी तो वहीं कांग्रेस ने ऐलान किया था कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो CAA को लागू नहीं किया जाएगा। हालांकि, एक बार फिर असम में भाजपा की ही सरकार बनी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य मंत्रियों को शपथ लेने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि नई टीम पहाड़ी राज्य के विकास की गति को और बढ़ाएगी। मोदी ने ट्वीट किया, हिमंत बिस्वा सरमा जी और शपथ लेने वाले अन्य मंत्रियों को बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम असम की विकास यात्रा को गति देगा और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा, मेरे मूल्यवान सहयोगी सर्बानंद सोनोवाल ने पिछले पांच वर्षों में लोक और विकास-समर्थक प्रशासन की अगुवाई की। असम की प्रगति में उनका योगदान और पार्टी को मजबूत करने में उनका योगदान अविस्मरणीय है।

 

खबरें और भी हैं...