Hizbul Muhajideen’s top terrorist Saifullah killed in encounter in Kashmir’s Rangreth

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने जॉइंट ऑपरेशन में रविवार को आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया। रियाज नायकू के मारे जाने के बाद सैफुल्ला को हिजबुल मुजाहिद्दीन का चीफ कमांडर बनाया गया था। श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुई मुठभेड़ में सैफुल्ला मारा गया है। उसके एक साथी को सेना ने जीवित पकड़ने में सफलता पाई है।

क्या कहा आईजी ने?
कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर से आए कुछ आतंकवादी रंगरेथ इलाके में छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ ने जॉइंट ऑपरेशन लॉन्च किया। बाद में सेना ने भी इस ऑपरेशन को जॉइन किया।  

कुमार ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया और दूसरे को जिंदा पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा, "हमारे सूत्रों ने हमें बताया है कि ऑपरेशन में मारा गया आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन का मुख्य कमांडर, डॉ. सैफुल्लाह है। उन्होंने कहा कि वे बॉडी की पहचान के लिए हिजबुल चीफ के परिवार के सदस्यों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कुमार ने सुरक्षा बलों के लिए सैफुल्लाह की हत्या को एक बड़ी सफलता करार दिया। विजय कुमार ने कहा, “सैफुल्लाह इस साल ऑपरेशन में मारा गया दूसरा हिजबुल प्रमुख हैं। इससे पहले मई में, पुलवामा में एक मुठभेड़ में ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू भी मारा गया था और तब डॉ. सैफुल्लाह को नया हिजबुल चीफ घोषित किया गया था। सुरक्षा बलों के लिए, यह एक बड़ी सफलता है।”

Created On :   1 Nov 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story