शूटिंग सेट पर मचे बवाल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- प्रदेश में फिल्म शूटिंग के लिए बनाई जाएगी नई गाइडलाइन

विवाद में वेब सीरीज आश्रम 3 शूटिंग सेट पर मचे बवाल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- प्रदेश में फिल्म शूटिंग के लिए बनाई जाएगी नई गाइडलाइन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वेब सीरीज "आश्रम 3" की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार शूटिंग को लेकर नई गाइडलाइन बनाने जा रही है। आज (सोमवार) गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, आश्रम नाम पर हमें भी आपत्ति है। हमेशा हमारी भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य ही क्यों फिल्माते हो। अगर हिम्मत है तो दूसरे धर्म की भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य फिल्माओ। गृहमंत्री ने उग्र विरोध प्रदर्शन करने की निंदा करते हुए कहा कि प्रकाश झा को भी विचार करना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब ऐसी किसी भी फिल्म की शूटिंग को अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसमें आपत्तिजनक या धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन हों। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को गुंडों का दल कहा है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री जी, गृहमंत्री जी मध्यप्रदेश की जनता आपके पाले हुए गुंडों को कब तक बर्दाश्त करेगी। दिग्गी के बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, दिग्विजय सिंह जी टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता वाली राजनीति कर रहे हैं। जबलपुर, धार और बड़वानी की घटना पर चुप्पी साधने वाले दिग्विजय जी की मानसिकता को अब पूरा देश जान चुका है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज के नाम पर लंबे समय से जानबूझकर हिंदू धर्म को टारगेट करने की कोशिश की जा रही है। बहुसंख्यक समाज की भावना को देखते हुए प्रकाश झा जी को आश्रम वेब सीरीज का नाम बदलने पर विचार करना चाहिए। 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज आश्रम-3 के विवाद के बाद प्रदेश सरकार फिल्मांकन को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी करने जा रही है। अब शूटिंग से पहले जिला प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखानी होगी और उस पर अनुमति मिलने के बाद ही शूटिंग की जा सकेगी।

Created On :   25 Oct 2021 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story