दैनिक भास्कर हिंदी: लड़कों का अश्लील वीडियो बनाकर लूटने वाला गैंग गिरफ्तार

February 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर में युवकों को फंसाकर उनका अश्लील वीडियो बनाने और फिर ब्लैकमेल करने के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाला एक गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। मंगलवार देर रात एसपी की स्पेशल टीम ने साउथ सिविल लाइन स्थित एक मकान में दबिश देकर पांच युवती और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि देहात थाना क्षेत्र के श्रीकांत ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि नितिन जैन उसकी पत्नी सुनीता जैन, साली रागिनी वर्मन लड़कियों का धंधा करते हैं। तीन माह पहले नितिन ने उससे दोस्ती की और अपने घर ले गया। यहां उसने उसका अश्लील वीडियो बनाया और फर्जी रिपोर्ट दर्ज करने की धमकी देकर ब्लैक मेल करने लगा। बदनामी के डर से वह पिछले तीन माह में उन्हें तीन लाख रुपए दे चुका है। मंगलवार रात आरोपियों में से एक अनिल पटेल ने उसे फोन कर बताया कि सुनीता उसके द्वारा दिए गए रुपए लौटाना चाहती है। उसकी बातों में आकर वह सुनीता के घर पहुंचा, यहां सभी ने मिलकर उसे बंधक बनाया और उसके कपड़े उतारकर मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुनीता के घर दबिश दी। मौके से पुलिस ने युवक से लूटे गए रुपए, मोबाइल, सोने की चैन, अंगूठी, पर्स और मोटर साइकिल लगभग एक लाख तीस हजार रुपए का सामान जब्त किया है।  
सोशलमीडिया से चला रहे व्यापार
एसपी ने बताया कि आरोपियों ने फेसबुक पर एक फर्जी आईडी बना रखी है, जिसमें कुछ नंबर दिए गए हैं। इन नंबरों में संपर्क करने पर युवतियां उपलब्ध कराई जाती थी। इसी फर्जी आईडी के जरिए आरोपी लोगों को अपने जाल में फंसाते थे।
सिवनी और कटनी की हैं युवतियां-
अनैतिक गतिविधियों से जुड़े इस गिरोह में छिंदवाड़ा के साथ सिवनी और कटनी की भी युवतियां शामिल है। जो साउथ सिविल लाइन क्षेत्र में रहकर अनैतिक कारोबार चलाती हैं। अपने साथियों के साथ मिलकर यह युवतियां अब तक आधा दर्जन लोगों के साथ लूट कर चुकी है।
घनघनाते रहे मोबाइल फोन-
 छापामार कार्रवाई कर पुलिस ने जिन युवतियों को कोतवाली लाया था। उनके मोबाइल पर रात भर लोगों के फोन आते रहे। इन मोबाइलों पर छिंदवाड़ा समेत सिवनी, सांवरी, सौंसर और महाराष्ट्र के युवकों के फोन आ रहे थे। युवतियों के मोबाइल में शहर के कई नामचीन लोगों के नंबर मौजूद हं।
लूट और षडय़ंत्र का बनाया आरोपी-
कोतवाली पुलिस ने श्रीकांत की शिकायत पर नितिन जैन (25), सुनीता जैन (25), रागिनी वर्मन (19), स्वीटी उर्फ लक्ष्मी डेहरिया (19), श्रेष्टी उर्फ माही सिसोदिया (19), नेहा जैन (25), सिवनी के मंगली पेठ निवासी अनिल पटेल (39) के खिलाफ धारा 342, 394, 120 बी, 506 के तहत मामला कायम किया है।
पीडि़त कर सकते हैं शिकायत-
एसपी गौरव तिवारी के मुताबिक शहर में सक्रिय ऐसे गिरोह के कई और भी लोग शिकार बन चुके है। एसपी ने इस तरह के पीडि़तों से अपील की है कि वे नि:संकोच होकर पुलिस के पास आए और शिकायत दर्ज कराए। इस मामले में पीडि़तों की पहचान भी गोपनीय रखी जाएगी।