दैनिक भास्कर हिंदी: पत्नी की हत्या कर फांसी पर झूल गया युवक, मझगवां तहसील के सामने सनसनीखेज घटना

January 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। मझगवां तहसील के सामने रहने वाले युवक ने सब्बल से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी और फिर पेड़ पर फांसी लगा किर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली ।  थाना प्रभारी ओपी सिंह ने बताया कि मूलत: बरौधा क्षेत्र के चुआं गांव का निवासी हरिओम रजक पुत्र श्यामलाल 30 वर्ष अपनी पत्नी राधा 26 वर्ष और दो बेटियों निर्जला 6 व कीर्ति 3 वर्ष के साथ तहसील कार्यालय के सामने घर बना कर रहता था ।वह घर के पास ही कपड़े प्रेस करने की दुकान चलाता था जबकि पत्नी आशा कार्यकर्ता थी लेकिन पिछले 2 वर्षों से उनके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे । श्यामराव की छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़े होते थे तो राधा के काम को लेकर हरिओम उस पर संदेह भी करता था ।बात इस हद तक बिगड़ गई थी कि महिला ने केस दायर कर दिया था।

नहीं भांप पाई पति के इरादे
झगड़ों से तंग आकर 4 दिन पूर्व राधा दोनों बेटियों को लेकर डालीबाबा सतना में अपने मायके आ गई थी ।यहीं से वह काम पर जा रही थी मंगलवार को टीकाकरण कार्यक्रम के लिए मझगवां स्वास्थ्य केंद्र गई तो हरिओम ने झगड़े सुलझाने की पहल करते हुए उसे घर चलने की खातिर मना लिया ।लिहाजा काम के बाद राधा उसके साथ चली गई पर रात में एक बार फिर दोनों के बीच पुरानी बातों को लेकर झगड़ा हो गया तब गुस्से में आकर युवक ने लोहे के सब्बल से हमला कर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया फिर बाहर से दरवाजा बंद किया और घर के पास ही लगे पेड़ में रस्सी का फंदा डालकर फांसी पर झूल गया।

हाकर ने देखी लाश
हमेशा की तरह बुधवार सुबह अखबार बांटने निकला हाकर जब तहसील कार्यालय के सामने पहुंचा तो पेड़ पर हरिओम का शव फंदे से लटकते देखकर उसने तुरंत ही डायल हंड्रेड पर सूचित कर दिया। लिहाजा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई।

तब सकते में आ गई पुलिस
मृतक की शिनाख्त होने पर किसी को उसके घर में खबर देने के लिए भेजा गया तो वहां चारपाई पर राधा की खून से लथपथ लाश पड़ी मिली जिससे पुलिस सकते में आ गई । पहले तो कुछ समझ नहीं आया पर जब दोनों के बीच चल रहे झगड़े की बात सामने आई तब समझते देर नहीं लगी कि आपसी विवाद के  चलते पत्नी की हत्या कर युवक ने फांसी लगा लिया।