दैनिक भास्कर हिंदी: 20 हजार रुपए देने से इंकार किया तो कर दी युवक की हत्या

June 24th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में हत्या की घटनाओं का सिलसिला नहीं थम रहा है । देर रात सक्करदरा क्षेत्र के सोमवारी क्वार्टर परिसर में 20 हजार रुपए के लिए बदमाशों ने  एक युवक की हत्या कर दी। मृतक का नाम गौरव विनोद खड़तकर (28), क्वार्टर नं.-244/3, सोमवारी क्वार्टर निवासी है। हत्या के बाद परिसर में गौरव के समर्थकों ने देर रात तोड़-फोड़ कर आरोपी कार्तिक चौबे के मकान को फूंकने का प्रयास किया। घटना सोमवारी क्वार्टर परिसर में शाहू गार्डन के प्रवेश द्वार के पास हुई।

पैसे देने से इंकार करने पर मौत के घाट उतार दिया
 जानकारी के अनुसार, आरोपी गौरव को पकड़कर सोमवारी क्वार्टर परिसर में गार्डन के पास ले गए। सभी आरोपी नशे में थे। कार्तिक ने गौरव से 20 हजार रुपए मांगे।  गौरव ने पैसे देने से इनकार किया तो कार्तिक और उसके साथियों ने गौरव पर लकड़ी के राप्टर,  पत्थर, फर्सी, कचरा गाड़ी के हैंडल से सिर पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। किसी ने पुलिस को सूचना दी। गौरव के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंचे।

रायपुर में काम करता था
गौरव रायपुर (छत्तीसगढ़) की किसी कंपनी में काम करता था। लॉकडाउन के चलते वह नागपुर आया था। उसके भाई आदित्य खड़तकर (27) की शिकायत पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रकरण की जांच सक्करदरा के द्वितीय पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत यादव कर रहे हैं।

वाहन सेे सिपाही को मारी टक्कर
सूत्रों के अनुसार हत्या के बाद सभी आरोपी दोपहिया क्र.-एम.एच.-49-वी.ई.-8935 पर सवार होकर फरार हो गए थे। रात 1 बजे के करीब सक्करदरा पुलिस के गश्तीदल ने आरोपियों को चंदन नगर में पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस के दोपहिया वाहन को टक्कर मारकर भागने की कोशिश की, लेकिन आरोपी वाहन से गिर पड़े। इस दौरान एक सिपाही रोहन चौधरी जख्मी हो गया। अन्य पुलिस कर्मियों ने आरोपियों को धरदबोचा। इमामवाड़ा थाने में धारा 353, 279, 337,188, 269, सहधारा 3/181, 5/180, 129/177, 187,  51(1) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने दो घंटे के भीतर धरदबोचा
पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के दो घंटे बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपियों में इलाके का तड़ीपार आरोपी कार्तिक चौबे भी शामिल है। वह दो वर्ष के लिए तड़ीपार है। आरोपियों में कार्तिक उमेश चौबे (24), सोमवारी क्वार्टर नंबर 209/1, शहबाज उर्फ बाबू मुस्तफा खान (25), सोमवारी क्वार्टर, राजा उर्फ साहिल शेख बाबा (22) ताज नगर गली नं. 1, अजनी और मृणाल गिरीश भापकर (25)  ताज नगर, गली नं. 3 निवासी शामिल हैं। घटना को देर रात करीब 12.05 बजे अंजाम दिया गया।
 

खबरें और भी हैं...