बेलबाग थाने के बाहर भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक, गोलीबारी में एक युवक गंभीर

Fierce controversy between Congress and BJP supporters in Jabalpur
बेलबाग थाने के बाहर भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक, गोलीबारी में एक युवक गंभीर
बेलबाग थाने के बाहर भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक, गोलीबारी में एक युवक गंभीर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर के पूर्व विधानसभा क्षेत्र के बेलबाग इलाके में पिछली रात कांग्रेस-भाजपा समर्थकों के बीच जमकर विवाद हो गया। थाने के बाहर आरोप-प्रत्यारोप के बाद दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई और देखते ही देखते गोली-बम चलने लगे। एक गोली विश्वास सोनकर नाम के भाजपा कार्यकर्ता को लग गई, जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना के बाद एसपी अमित सिंह समेत लगभग शहर भर के थाना प्रभारी अपनी टीमों के साथ बेलबाग पहुंच गए। इस दौरान उपद्रवियों को शांत करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भी भांजीं। देर रात तक क्षेत्र में कफ्र्यू जैसा माहौल निर्मित रहा। विवाद के पीछे एक साड़ी शोरूम में साड़ी बांटने की शिकायत कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से की गई थी, जिसको लेकर भाजपा कार्यकर्ता भी थाने पहुंच गए थे और मामले ने तूल पकड़ लिया। घायल विश्वास का जबलपुर अस्पताल में देर रात तक उपचार चलता रहा।पुलिस घटना की जॉँच में जुटी रही।

हथियारों से लैस होकर पहुंचे थे दोनों पक्ष
बेलबाग थानेे में कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे, दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज होते-होते मारपीट शुरू हुई और फिर थाने के बाहर किसी ने हवाई फायरिंग कर दी, जिससे भगदड़ मच गई और दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। इसके बाद पहले पथराव हुआ फिर दनादन बम चलने लगे। इस दौरान एक दर्जन से अधिक मोटरसाइकिलों को उपद्रवियों ने पलटा दिया और तोडफ़ोड़  शुरू कर दी। घटना के वक्त थाने में मौजूद स्टाफ लोगों को समझाने का प्रयास करता रहा, लेकिन जब लोग बेकाबू हो गए तो पुलिस ने लाठियां चलाते हुए उपद्रवियों को खदेड़ दिया। इसी बीच वायरलैस सेट से कॉल होते ही एसपी अमितसिंह पुलिस कंट्रोल रूम से रिजर्व बल लेकर बेलबाग पहुंच गए और आसपास के थाना प्रभारियों ने अपनी-अपनी टीमों के साथ पूरे इलाकों को घेर लिया। विवाद और क ार्यकर्ता के घायल होने की सूचना पर भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर भी थाने पहुंच गए थे।

दहशत में घरों की लाइटें हुईं बंद -
बेलबाग थाने के आसपास रहने वाले लोग बमबाजी और गोलीचालन के बाद दहशत में आ गए, लोगों ने घरों की लाइटें बंद कर लीं, जिसके कारण क्षेत्र में अंधकार का माहौल बन गया। एसपी के साथ सभी एएसपी और सीएसपी गलियों और संदिग्ध जगहों पर छापेमारी करते रहे।

इस वजह से हुआ विवाद
दरअसल इस विवाद की शुरूआत रात 10 बजे उस समय हुई, जब कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत पर बेलबाग पुलिस और एफएसटी दल ने बेलबाग मेन रोड स्थित प्रीति साड़ी शो-रूम में छापेमारी अंदाज में पहुंचकर दबिश दी। कार्रवाई के दौरान पुलिस को किसी तरह के पुख्ता प्रमाण तो नहीं मिले, लेकिन एफएसटी दल ने शिकायत को गंभीर मानते हुए विस्तृत जॉँच के बाद कार्रवाई की बात कही। इसी बात को लेकर कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता थाने के बाहर एकत्रित हुए थे।

 

Created On :   19 Nov 2018 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story