नीति आयोग की सलाह को दरकिनार कर मंदिर खोलने के लिए आंदोलन पर उतारु है भाजपा

Ignoring the advice of NITI Aayog, BJP is launching a movement to open the temple: Sawant
नीति आयोग की सलाह को दरकिनार कर मंदिर खोलने के लिए आंदोलन पर उतारु है भाजपा
प्रदेश कांग्रेस ने की आलोचना नीति आयोग की सलाह को दरकिनार कर मंदिर खोलने के लिए आंदोलन पर उतारु है भाजपा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा द्वारा राज्य में मंदिर शुरु करने के लिए आदोलन शुरु करने की चेतावनी देने की निंदा की है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने शनिवार को कहा कि नीति आयोग ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी है। इसके बावजूद भाजपा राजनीतिक स्वार्थ के लिए लोगों का जीवन खतरे में डालना चाहती है।

सावंत ने कहा कि केंद्र सरकार ने आशंका जताई है कि कोरोना की तीसरी लहर में महाराष्ट्र में 60 लाख लोग इससे प्रभावित हो सकते हैं। नीति आयोग ने भी तीसरी लहर की आशंका जताई है। इसके बावजूद भाजपा मंदिर खोलवाने पर तुली है। कांग्रेस नेता ने भाजपा की राजनीति को स्वार्थपूर्ण बताते हुए कहा कि यदि भाजपा के कोरोना सुपर स्प्रेडर नेताओं ने सरकार की बात नहीं सुनी तो पुलिस को कोई दया न दिखाते हुए इनसे सख्ती से निपटना चाहिए। सावंत ने कहा कि शुक्रवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने महाराष्ट्र सरकारसे त्यौहारों पर पाबंदी लगाने का निर्देश दिया है। जबकि शनिवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने भी कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन रने को कहा है। केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर लगाई पाबंदियों को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है। मोदी सरकार ही कोरोना संक्रमण रोकने के लिए त्यौहारों पर पाबंदी लगाने की निर्देश दे रही है तो दूसरी तरफ उन्ही के पार्टी के नेता भीड़ जुटा कर उत्सव मनाना चाह रहे हैं।

हम तों मनाएंगे दहीहंडी उत्सवः राम कदम
हर साल मुंबई महानगर में दही हंडी उत्सव का भव्य कार्यक्रम आयोजित करने वाले भाजपा विधायक व प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राम कदम ने शनिवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र सरकार कृष्णजन्माष्टमी उत्सव मनाने के लिए कोई नियम बनाती है तो उसका स्वागत नहीं है, अन्यथा हम दहीहंडी उत्सव धूमधाम से मनाएंगे। उन्होंने कहा कि दहीहंडी हिंदुओं का महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस लिए इसे मनाने के लिए कोई हमें नसीहत न दे।

 

Created On :   28 Aug 2021 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story